Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhनक्सलियों के शहरी नेटवर्क का अत्यन्त महत्वपूर्ण आरोपी राजनांदगांव निवासी हितेश अग्रवाल गिरफ्तार...

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का अत्यन्त महत्वपूर्ण आरोपी राजनांदगांव निवासी हितेश अग्रवाल गिरफ्तार , नक्सलियों के लिये दो साल से कर रहा था वाकी-टाकी सेट की सप्लाई , अब तक 25 वाकी-टाकी सेट की कर चुका था सप्लाई

रिपोर्टर – राकेश शुक्ला 

कांकेर /  नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े सहयोगियों की गिरफ्तारी पुलिस लगातार कर रही है। कांकेर पुलिस ने अब नक्सलियों को वॉकी-टॉकी सेट सप्लाई करने के आरोप में एक कारोबारी को राजनांदगांव से गिरफ्तार किया है। इस बताया जा रहा है कि करोबारी रायपुर में अपनी दुकान संचालित करता था। इसके साथ ही नक्सली सहयोग के मामले में कांकेर पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 13 हो गई है।नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के मामले में पुलिस लगातार नक्सली सहयोगियों की गिरफ्तारी कर रही है। इसी क्रम में कांकेर पुलिस ने राजनांदगांव निवासी एक कारोबारी हितेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि कांकेर पुलिस द्वारा हितेश अग्रवाल को हिरासत में लेने के बाद उसके रायपुर स्थित शॉप में छापा मारा था।

जिसके बाद कांकेर लाकर पुलिस उससे पुछताछ कर रही थी। एएसपी कीर्तन राठौर ने बताया कि तापस पालित से जप्त दो वाकी टॉकी सेट के संबंध में ऑईकॉम कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर मेसर्स वर्टेल इंफोटेल प्रायवेट लिमिटेड कंपनी, अशोक भवन नेहरू प्लेस, नई दिल्ली से जानकारी ली गई। जिसमें वाकी-टॉकी सेट को विप्टेल कम्यूनीकेशन डीडीए जनता फ्लेट सरिता विहार नई दिल्ली को विक्रय करना बताया।

विप्टेल कंपनी से इस संबंध में जानकारी मिली कि उनके द्वारा 2 नग वाकी-टाकी सेट को श्री बालाजी सिक्यूरिटी एफ-10 राठौर प्लाजा बढ़ईपारा रायपुर को भेजा गया था। श्री बालाजी सिक्यूरिटी के संचालक हितेश अग्रवाल 40 वर्ष निवासी कामटी लाईन राजनांदगांव से उक्त वाकी-टाकी सेट के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा दोनों सेट रूद्रांश अर्थमुव्हर्स कंस्ट्रक्शन के मालिक अजय जैन व एकाउंटेंट दयाशंकर मिश्रा को देना बताया।

इसके अलावा आरोपित हितेश अग्रवाल पिछले दो वर्षों से अलग-अलग समय पर अजय जैन को 25 नग वाकी-टाकी सेट सप्लाई कर चुका है। उक्त वाकी-टॉकी नक्सलियों के लिए सप्लाई की जा रही है, यह जानते हुए भी दिल्ली से वाकी-टाकी सेट मगांकर आरोपियों को दिया जा रहा था। वाकी-टाकी सेट को वास्तविक दर से अधिक कीमत पर बेचना व अवैध रूप से लाभ कमा रहा था। उक्त अपराध में संलिप्त पाए जाने पर हितेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है। नक्सली सहयोग के आरोप में 13 गिरफ्तार नक्सलियों तक सामान पहुंचाने और सहयोग करने के आरोप में पुलिस ने अब तक तेरह लोगों को गिरफ्तारी कर चुकी है। कांकेर पुलिस ने सिकसोड़ थाना क्षेत्र में 24 मार्च को राजनांदगांव जिले के ठेकेदार के बोलेरो वाहन की तलाशी ली थी, जिसमें आरोपित तापस पालित अपने बोलेरो वाहन में नक्सलियों के लिए जूते, कपड़ा, वाकी टॉकी सेट, मीटर टेप व अन्य सामान ले जाते पकड़ा था। तापस पालित से मामले में पूछताछ कर नक्सलियों के शहरी नेटवर्क राजनांदगांव निवासी दयाशंकर मिश्रा को भी गिरफ्तार किया था।

24 अप्रैल को पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए राजनांदगांव के रहने वाले ठेकेदार अजय जैन व कोमल प्रसाद वर्मा, उसके कर्मचारी रोहित नाग निवासी कोयलीबेड़ा, डामर प्लांट मेनेजर सुशील शर्मा मेरठ उत्तर प्रदेश और कर्मचारी सुरेश शरणागत निवासी बालाघाट को नक्सली सहयोग के आरोप में गिरफ्तार किया था। 5 मई को पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े आठवें व्यक्ति टोनी भदौरिया उर्फ शीलेन्द्र भदौरिया निवासी कौरिनभांटा रिद्धि-सिद्धि कालोनी राजनांदगांव को गिरफ्तार किया गया था। 6 मई को पुलिस ने नक्सलियों के सहयोग और उन तक सामान व नगदी पहुंचाने के आरोप में जनपद सदस्य राजेन्द्र सलाम 28 वर्ष निवासी ग्राम मरदा थाना कोयलीबेड़ा और नक्सली कमांडर राजू सलाम के भाई मुकेश सलाम 30 वर्ष निवासी ग्राम कंदाड़ी थाना कोयलीबेड़ा को गिरफ्तार किया था।

https://youtu.be/vGTyMg0E88A

11 मई को पुलिस ने कोयलीबेड़ा निवासी ठेकेदार अरूण कुमार ठाकुर 41 वर्ष को नक्सलियों व ठेकेदारों के बीच मध्यस्थता व नक्सली सहयोग के आरोप में गिरफ्तार किया था। 14 मई को पुलिस ने बिलासपुर के लैंडमार्क इंजीनियर कंपनी के मालिक निशान्त कुमार जैन 41 वर्ष निवासी सिद्धशिखर विस्तार एपार्टमेन्ट, रिंग रोड 2, शांतिनगर बिलासपुर को गिरफ्तार किया गया था। वहीं लैण्डमार्क रॉयल इंजीनियर राजनांदगांव के मालिक वरूण जैन अभी फरार है, जिस पर कांकेर पुलिस ने दस हजार रूपये की इनाम भी घोषित कर रखा है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img