CG NEWS :छत्तीसगढ़ की सुपर सीएम सौम्या चौरसिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई शुरू , जेल या बेल दलीलों का दौर जारी…

0
12

बिलासपुर / दिल्ली : छत्तीसगढ़ में ED की छापेमारी से मचे हड़कंप के बीच बिलासपुर हाई कोर्ट में भ्रष्टाचार की आरोपी सौम्या चौरसिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई शुरू हो गई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कपिल सिब्बल और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता दिल्ली से जुड़े।

बताते है कि बचाव पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल अपना पक्ष पूर्व में रख चुके है। आज शुरू हुई सुनवाई में सॉलिसिटर जनरल अपनी दलीले पेश कर रहे है। ED की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता तुषार मेहता ने राज्य के कोल परिवहन खनन घोटाले में सौम्या चौरसिया की गिरफ़्तारी को जायज ठहराते हुए, उसकी जमानत का विरोध किया है। 

बिलासपुर हाई कोर्ट में आज जस्टिस पी सेम कोशी की अदालत वकीलों और कई लोगों से खचाखच भरी नजर आई। लंच के बाद से ही पक्ष में वरिष्ठ वकीलों की दलीले सुनने वालों का तांता लग गया है। छत्तीसगढ़ शासन की ओर से पैरवी करने वाले कई अधिवक्ता अग्रिम पंक्ति में नजर आये।

गौरतलब है कि कुख्यात आरोपी सौम्या चौरसिया की जमानत अर्जी के मामले को हाई कोर्ट के तीन जजों, जस्टिस राधा किशन अग्रवाल, जस्टिस सचिन सिंह और जस्टिस राकेश मोहन पाण्डे पूर्व में सुनने से इंकार कर चुके है। 

कोल खनन परिवहन घोटाले के एक अन्य आरोपी सुनील अग्रवाल की जमानत का मामला जस्टिस पी सेम कोशी की अदालत में ख़ारिज हो चूका है। लिहाजा नए तथ्यों और नई रणनीति के तहत सौम्या के वकीलों ने ED की घेरा बंदी की है, लिहाजा देखना गौरतलब होगा कि सौम्या चौरसिया के लिए  ‘बेल या जेल’ का पैगाम सुनाई देता है।