Friday, September 20, 2024
HomeNationalदेश में H3N2 वायरस का कहर, अब तक 9 लोगों की हो...

देश में H3N2 वायरस का कहर, अब तक 9 लोगों की हो चुकी मौत, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस

मुंबई : देश में H3N2 वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देशभर में इस वायरस से अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में है. यहां अब तक वायरस के 352 मामले सामने आ चुके हैं. H3N2 वायरस को लेकर आज एक मीटिंग होगी, जिसमें सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस शामिल होंगे.

असम में भी बुधवार को H3N2 वायरस का एक मामला सामने आया है. दिल्ली में भी लगातार मिल रहे नए केस को देखते हुए बेड और डॉक्टरों की सुविधा बढ़ाई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र में इस वायरस से कथित तौर पर अब तक दो लोगों की मौत हुई है. इनमें अहमदनगर में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा एक युवा पिछले हफ्ते अलीबाग घूमकर आने के बाद वह कोविड-19 और H3N2 वायरस से संक्रमित हुआ. अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई. वहीं, नागपुर में वायरस से संक्रमित 78 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई.

गुजरात में भी महिला की मौत
गुजरात के वडोदरा में भी इसी वायरस से 58 साल की एक महिला की मौत का दावा किया जा रहा है. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि महिला की जांच रिपोर्ट अभी लैब में भेजी गई है, वहां से पुष्टि होने के बाद ही मौत की वजह सामने आ पाएगी. हालांकि राज्य के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में महिला को H3N2 वायरस से संक्रमित बताया गया.

H3N2 वायरस को लेकर आज बैठक लेंगे सीएम
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने बताया कि H3N2 वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है और अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. गुरुवार को H3N2 वायरस को लेकर एक मीटिंग होगी, जिसमें सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस शामिल होंगे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img