Friday, September 20, 2024
HomeBureaucratsNews Today Exclusive: छत्तीसगढ़ के चर्चित अधिकारी का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन ? कपिल...

News Today Exclusive: छत्तीसगढ़ के चर्चित अधिकारी का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन ? कपिल शर्मा शो में गुर्गो ने कराई एंट्री ? अपराधों की मोबाइल चैट के बाद छोटे पर्दे पर अनुभव का चाट,चर्चा में IAS-IPS दंपत्ति …

मुंबई/रायपुर: छत्तीसगढ़ के चर्चित IAS-IPS की जोड़ी के कपिल शर्मा शो में दस्तक देने की खबर आ रही है। इसके मुताबिक मुंबई में हालिया आयोजित एक कार्यक्रम में शेख आरिफ और उनकी पत्नी शम्मी आबिदी की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, प्रदेश की इस अफसर जोड़ी ने कपिल शर्मा से मुलाकात कर सेवा में मेवा और अखिल भारतीय सेवाओं के अनुभव भी साझा किए है। इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद अफसर दंपत्ति की कार्यप्रणाली की चर्चा भी खूब हो रही है। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खास पसंददीदा अफसर दंपति का कपिल शर्मा शो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। मुंबई में इस हास्य कार्यक्रम की पसंदीदा बोली के साथ ही अफसर दंपति का रायपुर के VIP रोड में स्थित होटलनुमा ठिकाना भी चर्चा में है,जहां से शराब घोटाले की नींव मजबूत की जाती थी। 

बताते है कि शेख आरिफ अपना अधिकांश वक्त इसी होटल के उस कमरे में गुजारा करते थे,जहां से कारोबारी अनवर ढेबर को CRPF की मौजूदगी में ED ने गिरफ्तार किया था। पुख्ता जानकारी के मुताबिक रायपुर रेंज के IG शेख आरिफ के पसंदीदा कब्जे वाले होटल से ही भारत सरकार के महत्वपूर्ण मामले का आरोपी धरा गया और शेख आरिफ अपनी जवाबदारी छोड़ मुंबई में मौज-मस्ती में वक्त गुजारते नजर आए।

अखिल भारतीय सेवा के ऐसे होनहार अधिकारियो की सुध गृह मंत्रालय आखिर कब लेगा ? जनता इंतजार कर रही है। 

बताते है कि अखिल भारतीय सेवाओं का धंधा करने के मामले में छत्तीसगढ़ के सीनियर IPS आरिफ शेख और उनकी पत्नी IAS शम्मी आबिदी का नाम भी सुर्खियों में है। जानकारी के मुताबिक आरिफ शेख का लखनऊ के अलावा मुंबई समेत कई महानगरों में अक्सर आना जाना होता है। बताते है कि राज्य में ED की जांच में तेजी आने के बाद अफसर दंपत्ति के महानगर दौरों में भी काफी तेजी आई है। 

माया नगरी मुंबई में स्वयं के व्यय पर इस दंपत्ति ने कपिल शर्मा के लाइव शो का जमकर लुफ्त उठाया। बताते है कि टेलीविजन पर जल्द प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में ऑडियंस के बीच मौजूद रायपुर रेंज के आईजी आरिफ शेख और उनकी पत्नी शम्मी आबिदी भी नजर आएंगी।

छत्तीसगढ़ के कुख्यात आरोपी अनिल टुटेजा और उसके आरोपी पुत्र के साथ अखिल भारतीय सेवाओं के धंधे को लेकर अफसर दंपत्ति पहले से ही सुर्ख़ियों में है,लेकिन हकीकत पर चुप्पी और सेवा के सपनो का बड़बोलापन शो में गूंजता रहा। नेताओ की तर्ज पर अखिल भारतीय सेवाओं के सपनो पर पानी फेरने के अनुभव को शेख आरिफ ने बड़े ही रोचक ढंग से प्रस्तुत कर लोगो को मोटिवेट करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। 

बताते है कि छत्तीसगढ़ हाउसिंग बोर्ड समेत अन्य विभागों में सेवा के धंधो को लेकर आईएएस शम्मी आबिदी जाना पहचाना नाम है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सौम्या चौरसिया के गैरकानूनी आदेशों की तामीली के पुरुस्कार के रूप में इस दंपत्ति को आए दिन मिल रही नई-नई जिम्मेदारी भी भारत सरकार और उसकी तमाम एजेंसियों के लिए जांच का विषय है। 

बताते है कि नौकरशाही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भरपूर आशीर्वाद इसी दम्पति के सिर पर है। फिलहाल शम्मी आबिदी आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग में आयुक्त सह संचालक के पद पर कार्यरत है। बघेलखण्ड की आर्थिक समृद्धि से जुडी कई योजनाए इस दंपत्ति की हरी झंडी के बाद ही राज्य सरकार के पास अनुमोदन की राह तकता है।

सूत्र तो दावा करते है कि मुंबई से संचालित होने वाले कई अपराधों,मनी लॉन्ड्रिंग,CBI और ED के गवाहों को ठिकाने लगाने,2005 IPS बैचमेंट की गुफ्तगू का झूठा हवाला देकर केंद्रीय गृह मंत्रालय और ED को बदनाम करने,पत्रकारों को झूठे मामलों में फंसाकर जेल में ठूसने,आपराधिक और राजनैतिक साजिशो को अंजाम देने के लिए “साहब” कर्तव्यनिष्ठ है। ऐसे गैरकानूनी कार्यो की शिक्षा उन्हें अंडरवर्ल्ड से ही प्राप्त हुई है। 

सूत्रों का दावा है कि बीते दो सालो से “साहब” अंडरवर्ल्ड के कई गुर्गो के संपर्क में भी है।शायद किसी बड़ी साजिश की आहट सुनाई दे रही है,वैसे भी सेक्स सीडी कांड में CBI की जांच में मुख्य आरोपियों का मुंबई कनेक्शन जग जाहिर है। बताते है कि रिंकू खनूजा को ठिकाने लगाने की कुंजी मुंबई से आयात की गई थी। 

सूत्र दावा करते है कि मुख्यमंत्री बघेल की राह में रोड़ा अटका रहे पत्रकारों और राजनैतिक विरोधियो को चुनाव के दौरान ठिकाने लगाने की सौदेबाजी में “साहब” अपने अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को पैना कर रहे है,साजिशो को कारगर साबित करने के लिए कई चर्चित शो टाइम पास भी हो सकते है।

अपराधों के जानकार बताते है कि मुंबई-पुणे की आपराधिक शैली से वाकिफ साहब की नजरें यदा-कदा चंद्रमणि अर्थात सीएम की तर्ज पर कही पर निगाहें कही पर निशाना साधती है।

मुम्बईया बाजार में चर्चा है कि बॉलीवुड की कई फिल्मो के अलावा KBC,BIG BOSS और कपिल शर्मा जैसे कई अन्य शो की मार्केटिंग और निर्माण जैसे कार्यो में भी राज्य के कई नौकरशाह करोडो निवेश कर रहे है। फिलहाल “गप्पू”शर्मा शो में छत्तीसगढ़ कैडर के सुर्खियां बटोर रहे अफसर दंपत्ति की असल दास्तान भी कम दिलचस्प नहीं बताई जा रही है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img