Friday, September 20, 2024
HomeStates NewsDelhiअब भगवान कृष्ण पर विवादित कमेंट करने पर गुजरात आप प्रमुख की...

अब भगवान कृष्ण पर विवादित कमेंट करने पर गुजरात आप प्रमुख की गिरफ़्तारी से ज्यादा चर्चा रिहाई की ? सुरक्षित भविष्य की तलाश में विपक्ष के कई नेता बीजेपी दफ्तर की राह में

अहमदाबाद / दिल्ली : गुजरात में बीजेपी सरकार ने धार्मिक सद्धभावना का एलान किया है। इसके तहत आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को गिरफ्तार किया गया है। उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप है। लेकिन इस मामले में गिरफ्तार किये गए आप नेता की रिहाई भी चर्चा में है। सूत्र दावा कर रहे है कि आप नेता उन बीजेपी नेताओं के करीब है जो उन्हें अब भगवा रंग में रंगना चाह रहे है। जबकि कानून के जानकार कहते है कि आप नेता के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ, जबकि आरोप गंभीर लगे   

सूत्रों का यह भी दावा है कि आने वाले दिनों आप के कई नेताओं को बीजेपी दफ्तर में चक्कर लगाते देखा जा सकता है। हालांकि, आप प्रमुख इटालिया को गिरफ्तारी के तत्काल बाद ही थाने से ही जमानत मिल गई। इस सहज जमानत के पीछे खिल रहे कमल की चर्चा भी जोरो पर है। जबकि पुलिस सूत्र दावा कर रहे है कि आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की गई और नियमो के तहत जमानत दी गई। जानकारी के मुताबिक AAP नेता गोपाल इटालिया को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि गिरफ्तारी के बाद उन्हें तुरंत जमानत पर छोड़ दिया गया।

जानकारी के मुताबिक भावनगर के उमराला थाना पुलिस ने गोपाल इटालिया को गिरफ्तार किया था। आप नेता ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट करके दी थी। हालांकि गुजरात आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने अपनी गिरफ्तारी की जानकारी साझा करने के साथ ही बीजेपी पर भी निशाना साधा था।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में गुजरात की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताकर पूर्ण बहुमत दिया, लेकिन नई सरकार ने अपना काम करना चालू कर दिया है। गोपाल इटालिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि भावनगर पुलिस ने आज मुझे गिरफ़्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि मेरी दादी मां का कल निधन हुआ है। पूरा परिवार दुखी है, लेकिन मुझे अरेस्ट कर लिया गया है। शायद यही काम के लिए बहुमत मिला होगा।

उधर भावनगर जिले के पुलिस अधीक्षक रविंद्र पटेल ने बताया कि इटालिया के खिलाफ चार सितंबर 2022 को जिले के उमराला थाने में भारतीय दंड संहिता के तहत मुक़दमा दर्ज हुआ था। उन पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। उनके मुताबिक इटालिया को गिरफ्तारी के बाद थाने में ही जमानत पर रिहा कर दिया गया। 

गुजरात में नई सरकार के गठन के बाद आप पार्टी के कई नेता सुरक्षित भविष्य की तलाश में बीजेपी के झंडे के नीचे आना मुनासिब समझ रहे है। उनका मानना है कि गुजरात की तर्ज पर देश में कांग्रेस पार्टी और विपक्ष लगभग समाप्त हो जाएगा उनका मानना है कि PM मोदी का देश में कोई विकल्प नहीं है। बीजेपी अब देश भर में एक मात्र पसंदीदा पार्टी के रूप में उभरेगी। आप के इन नेताओं ने सुरक्षित अवसर की तलाश भी शुरू कर दी है। ये नेता फ़िलहाल नाम और पहचान जाहिर करने से इंकार कर रहे है। हालांकि गोपाल इटालिया के करीबी उन्हें निष्ठावान नेता बताते है। उनका दावा है कि इटालिया से ना खुश लोग यह दुष्प्रचार कर रहे है। उन्होंने दावा किया कि उनके नेता कानूनसंगत रिहा हुए है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img