Friday, September 20, 2024
HomeJOBSबैंक, रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, यहां निकलीं वैकेंसी, जानें- डिटेल्स

बैंक, रेलवे में सरकारी नौकरी का मौका, यहां निकलीं वैकेंसी, जानें- डिटेल्स

दिल्ली में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए शानदार मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड  ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, अकाउंट असिस्टेंट कम कैशियर समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. जिसमें 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का मौका है. इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा फीस देनी होगी. इसके अलावा SC/ST और महिलाओं के लिए परीक्षा फीस नहीं है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2020 है. इन पदों पर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>बैंक में करनी है नौकरी तो SBI में निकली वैकेंसी, लाखों में होगी सैलरी!

SBI Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियों के लिए वैकेंसी हैं.  SBI में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स के पदों पर कॉन्ट्रेक्ट और रेगुलर दोनों आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएट्स होना जरूरी है. फीस की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये फीस निर्धारित है, जबकि SC/ST के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क नहीं है. सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को न्यूनतम 30,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा यानी सालाना आय लाखों में होगी. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2020 है.

>Post office Recruitment: भारतीय डाक व‍िभाग में 12 से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए नौकरी

भारतीय डाक व‍िभाग में 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए व‍िभ‍िन्‍न पदों पर सरकरी नौकरी का मौका है. जिसमें जून‍ियर अकाउंटेंट, पोस्‍टल अस‍िस्‍टेंट और पोस्‍टमैन समेत कई अन्य पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. डाक विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अलग-अलग योग्‍यता है. जिसमें 12वीं पास उम्मीदवार पोस्‍टमैन के पदों के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं, जबकि जूनियर अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन का आखिरी तारीख 26 फरवरी 2020 है. बता दें कि भारतीय डाक व‍िभाग ने यह भर्तियां कर्नाटक पोस्टल सर्किल के ल‍िए जारी की हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें..

>हाईकोर्ट में कई पदों पर वैकेंसी, आज ही करें आवेदन

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जिला जज (एंट्री लेवल) के 33 रिक्त पदों समेत 47 पदों पर नियुक्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 7 फरवरी 2020 है. शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए इन पदों पर 2 फीसदी आरक्षण है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 35 वर्ष जबकि अधिकतम उम्र 45 साल होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें.

>Rajasthan Police: 8वीं, 10वीं पास के लिए निकली नौकरी, जानें डिटेल्स

राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल (GD) और ड्राइवर 2019 के पदों के लिए 8 वीं, 10 वीं पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.  जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी तलाश कर रहे हैं उनके लिए अच्छा मौका है. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 10 फरवरी है. फीस की बात करें तो इन पदों पर जनरल /ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये जबकि एससी / एसटी वर्ग/ दिव्यांग के लिए 350  रुपये शुल्क निर्धारित है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img