Saturday, October 5, 2024
HomeTechnologyGoogle ने लॉन्च की Google Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro...

Google ने लॉन्च की Google Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro 2, मिलेगा Gemini AI का तड़का…

गूगल ने अपने नए Pixel फोन, Pixel 9 और Pixel 9 Pro को लॉन्च किया. साथ ही, उन्होंने दो नए वेयरेबल डिवाइस भी लॉन्च किए: Google Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro 2. वॉच 3 एक स्मार्टवॉच है जिसमें कई खास फीचर्स हैं और इसे गूगल के Gemini AI द्वारा पावर मिलती है. वहीं, Buds Pro 2 एक वायरलेस इयरफोन है जिसमें शोर कम करने की कैपेसिटी बहुत अच्छी है और कुछ खास फीचर्स भी हैं.

Pixel Watch 3 and Pixel Buds Pro 2 Price
भारत में Google Pixel Watch 3 की कीमत 39,900 रुपये से शुरू होती है. यह कीमत 41mm वाले घड़ी की है. 45mm वाले Pixel Watch 3 की कीमत 43,900 रुपये है. भारत में सिर्फ वाई-फाई वाला Pixel Watch 3 मिलेगा. Pixel Buds Pro 2 की कीमत भारत में 22,900 रुपये होगी.

गूगल ने बताया है कि उनके नए पहनने योग्य उपकरणों में यूजर्स के अनुभव में काफी सुधार किया गया है, खासकर व्यक्तिगत स्वास्थ्य, फिटनेस और ऑडियो क्वालिटी के मामले में. इन सभी में गूगल का खुद का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल, जिसे Gemini कहते हैं, सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. Pixel Watch 3 और Pixel Buds Pro 2 दोनों ही भारत में इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, साथ ही Google Pixel Pro और Pixel Fold भी, जिनकी सही तारीखों का ऐलान गूगल ने अभी नहीं किया है. जहां तक Pixel 9 और Pixel 9 Pro XL की बात है तो ये स्मार्टफोन 14 अगस्त से फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और क्रोमा पर ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे.

Pixel Watch 3 specs
गूगल का कहना है कि उनके नए Pixel Watch 3 में डिजाइन को और बेहतर बनाया गया है और इसमें कई नए काम करने की क्षमताएं हैं. इस घड़ी को दो साइज़ में लॉन्च किया गया है, 41mm और एक नया 45mm वाला, जिससे यूज़र्स के पास अपने पसंद के हिसाब से चुनने के लिए ज्यादा ऑप्शन्स हो गए हैं. 45mm वाले मॉडल में पिछले वाले मॉडल के मुकाबले 40 प्रतिशत ज्यादा स्क्रीन स्पेस है, वहीं 41mm वाले मॉडल में स्क्रीन के चारों तरफ का किनारा पतला होने की वजह से 10 प्रतिशत ज्यादा जगह मिली है.

Pixel Watch 3 Battery
गूगल का कहना है कि नए Pixel Watch 3 की स्क्रीन की चमक 2,000 निट्स तक पहुंच सकती है, जिससे इसे तेज धूप में भी आसानी से देखा जा सकता है. Pixel Watch 3 की बैटरी पहले से काफी बेहतर हो गई है. हालांकि स्क्रीन का साइज बढ़ गया है और यह पहले से ज्यादा चमकदार है, लेकिन गूगल का कहना है कि वॉच 3 में पूरी दिन की बैटरी लाइफ है. इसमें एक नई तरह की स्क्रीन तकनीक और नया Wear OS 5 ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल किया गया है. 45mm वाले मॉडल में पिछले वाले मॉडल से 35 प्रतिशत बड़ी बैटरी लगी है, वहीं 41mm वाले मॉडल को 20 प्रतिशत तेज़ी से चार्ज किया जा सकता है. वॉच 3 में एक नया बैटरी सेवर मोड भी है, जिससे बैटरी 36 घंटे तक चल सकती है और साथ ही स्वास्थ्य संबंधी फीचर्स भी काम करते रहेंगे.

Pixel Buds Pro 2 specifications
इस बार Pixel Watch 3 के साथ Google ने अपने नए वायरलेस इयरफ़ोन Pixel Buds Pro 2 भी लॉन्च किए हैं. पिछले Pixel Buds Pro के बाद यह दो साल से ज़्यादा समय बाद आया है. Google का कहना है कि नए Buds Pro में पहली बार कंपनी का खुद का बनाया हुआ Tensor A1 चिप लगा है, जो ऑडियो प्रोसेसिंग और AI के काम में मदद करता है. Buds Pro 2 को साफ और बैलेंस्ड आवाज़ देने के लिए बनाया गया है, और Tensor A1 चिप की मदद से इसमें कई नई तकनीकें लगी हैं, जिससे आवाज़ की क्वालिटी बहुत अच्छी हो गई है.

Pixel Buds Pro 2 की सबसे खास बात यह है कि इसमें शोर कम करने की तकनीक (ANC) बहुत अच्छी हो गई है, जिसे Silent Seal 2.0 कहा जाता है. इस नई तकनीक से पहले वाले मॉडल से दोगुना ज़्यादा शोर कम हो जाता है, जिससे यूज़र्स आसानी से म्यूज़िक सुन सकते हैं बिना किसी परेशानी के. Google का कहना है कि नए Buds Pro 2 इयरफोन बहुत ही आरामदायक हैं और ये कानों के हर तरह के साइज के लिए अच्छे से फिट हो जाते हैं.

Pixel Buds Pro 2 Battery
बैटरी की बात करें तो Pixel Buds Pro 2 एक बार चार्ज करने पर शोर कम करने वाले फीचर के साथ 8 घंटे तक चल सकते हैं, और चार्जिंग केस के साथ 30 घंटे तक चल सकते हैं. इन इयरफ़ोन को बहुत जल्दी चार्ज किया जा सकता है, सिर्फ 15 मिनट के चार्जिंग में आप इन्हें तीन घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img