अच्छी खबर : अब रायपुर से जगदलपुर और हैदराबाद के लिए घरेलू उड़ाने, 5 अगस्त से शुरू हो रही है हवाई सेवा, 70 सीटों वाले विमान के साथ रीजनल कनेक्टिविटी

0
5

रायपुर / जगदलपुर से हवाई यात्रा 5 अगस्त से शुरू हो रही है। एयर एलायंस जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में एयरलाइन जुट गई है | जगदलपुर के एयरपोर्ट की आपत्तियों का निराकरण एयरपोर्ट प्रबंधन व जिला प्रशासन ने डीजीसीए से कर लिया है। कलेक्टर जगदलपुर रजत बंसल ने बताया कि जिला प्रशासन जगदलपुर एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा था।

मार्च में ट्रायल लैंडिंग एयर इंडिया के हवाई बेड़े ने की थी। उन्होंने बताया कि 5 अगस्त से यह हवाई सेवा शुरू हो रही है। एयर एलायंस की फ्लाइट सुबह 9.50 बजे हैदराबाद से उड़कर दोपहर रायपुर पहुंचेगी। रायपुर से 1.40 बजे जगदलपुर के लिए उड़ान भरेगी और 2.45 बजे यहाँ पहुंचेगी। जगदलपुर से 3.25 बजे हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी और 4.50 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।

बताया गया कि रीजनल कनेक्टिविटी के तहत अब जगदलपुर विमानतल को उड़ान-3 श्रेणी का लाइसेंस मिला है। इसके साथ ही अब जगदलपुर से 70 सीटों वाले विमान के साथ घरेलू उड़ान का सिलसिला शुरू हो जाएगा। विमानन अधिकारियों के अनुसार डीजीसीए ने जगदलपुर विमानतल को 3सी लाइसेंस के साथ नियमित उडान की अनुमति दे दी है। रायपुर और हैदराबाद फ्लाइट के शुरू होने के बाद भोपाल की नियमित उडान के लिए भी रास्ता खुलेगा।

इससे पहले जगदलपुर विमानतल के पास 2सी लाइसेंस था। इसकी वजह से एयर एलायंस ने रायपुर से जगदलपुर और भोपाल फ्लाइट शुरू करने अपना शेड्यूल भी बना लिया था, लेकिन हर बार शुरू करने की तारीख आगे बढ़ती जा रही थी। जगदलपुर से रायपुर समेत विशाखापटनम और हैदराबाद तक विमान सेवा की योजना दो साल पहले बनाई गई थी।

ये भी पढ़े : बड़ी खबर : छिद्रयुक्त एन-95 मास्क के इस्तेमाल ना करे, वायरस को फैलने से रोकने में असफल, केंद्र की चेतावनी, बाजार में उपलब्ध नकली -घटिया मास्क से बचे, मास्क के दोबारा इस्तेमाल पर इस प्रक्रिया से गुजरे

इसाल 2017 में एयर ओडिशा के छोटे विमानों के साथ जगदलपुर से रायपुर और विशाखापट्टनम के लिए विमान सेवा शुरू हुई थी, लेकिन तकनीकि कारणों से यह सेवा सिर्फ तीन दिनों में बंद कर दी गई थी।