Saturday, October 5, 2024
HomeJOBSNaukri News: रेवेन्यू कमिश्नर, डिप्टी कलेक्टर बनने का सुनहरा मौका, आज से...

Naukri News: रेवेन्यू कमिश्नर, डिप्टी कलेक्टर बनने का सुनहरा मौका, आज से आवेदन शुरू, 1.44 लाख मिलेगी सैलरी

WBPSC Recruitment 2023: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग पश्चिम बंगाल सिविल सेवा (कार्यकारी) परीक्षा, 2023 के लिए आज यानी 28 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wbpsc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 21 मार्च तक है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कई पदों को भरा जाएगा. WBPSC प्रीलिम्स परीक्षा कोलकाता के कई केंद्रों और पश्चिम बंगाल के कुछ अन्य जिलों में अस्थाई रूप से जून 2023 या उसके आसपास आयोजित की जाएगी.

WBPSC के लिए महत्वपूर्ण तिथियां
WBPSC Bharti के लिए आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 28 फरवरी
WBPSC Bharti के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि- 21 मार्च

WBPSC के लिए आयुसीमा
उम्मीदवार जो WBPSC Bharti के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं, उनकी आयु 21 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ये है WBPSC के लिए आवश्यक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

WBPSC के लिए परीक्षा पैटर्न
परीक्षा में दो भाग लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू होते हैं. लिखित परीक्षा दो क्रमिक चरणों में आयोजित की जाएगी, अर्थात् प्रीलिम्स परीक्षा (ऑब्जेक्टिव MCQ टाइप) और मुख्य परीक्षा (दोनों ऑब्जेक्टिव MCQ टाइप और ट्रेडिशनल टाइप).

WBPSC के लिए आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 210 रुपये का भुगतान करना होगा. पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों और बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (PwBD) के साथ 40% और उससे अधिक की शारीरिक विकलांगता के लिए किसी भी शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img