Friday, September 20, 2024
HomeNationalदेश में गोवा भ्रष्टाचार मुक्त राज्य , पांच साल से CBI बेरोजगार,...

देश में गोवा भ्रष्टाचार मुक्त राज्य , पांच साल से CBI बेरोजगार, कोई केस और शिकायत नहीं ”रामराज्य” की ओर प्रदेश, CBI अफसर बोले- यहां हमारी जरूरत नहीं

पणजी : देश में गोवा पहला ऐसा राज्य है जो भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश के रूप में ख्याति अर्जित कर रहा है। यहाँ के सीबीआई दफ्तर में अफसरों का हाथ पे हाथ रखकर बैठे रहना और शिकायतकर्ताओं का इंतजार करना दिनचर्या बन गया है।

दरअसल राज्य में नौकरशाहों और नेताओं ने घोटालो से तौबा कर ली है। नतीजतन CBI के सामने समस्या खड़ी हो गई है। दरअसल, केस नहीं होने से अफसर बेरोजगार हो गए है। वो सालों पुराने मामलो  में ही माथा – पच्ची करने में जुटे है। यहां चार से पांच अधिकारियों के पास जांच के लिए भ्रष्टाचार के सिर्फ चार से पांच पुराने ही मामले हैं। 

गोवा सीबीआई एसपी आशीष कुमार का कहना है कि पिछले 5 सालों से हमें यहां रिश्वतखोरी या आय से अधिक संपत्ति की एक भी शिकायत नहीं मिली है। इसका साफ मतलब है कि गोवा में कोई भ्रष्टाचार नहीं है। 

उन्होंने कहा, मुझे गोवा में किसी भी भ्रष्ट गतिविधि के बारे में कभी कोई फोन नहीं आया, जिसमें मेरा हस्तक्षेप मांगा गया हो। न जनता से, न मीडिया से कोई शिकायत मिली। उन्होंने कहा, गोवा में कोई भ्रष्टाचार नहीं है और यहां हमारी जरूरत नहीं है। 

जानकारी लेने पर पता पड़ा कि बीते एक साल में केवल तीन मामले ही यहाँ दर्ज हुए है।एसपी (सीबीआई) आशीष कुमार के मुताबिक, पिछले एक साल में हमने केवल तीन मामले दर्ज किए हैं। इसमें दो मामले केनरा बैंक के भीतर ऋण धोखाधड़ी से जुड़े हैं और एक मामला आय से अधिक संपत्ति का है।

पिछले चार वर्षों में हमें रिश्वत की एक भी शिकायत नहीं मिली है, आखिरी शिकायत 2018 में आई थी। ऐसे में हम कह सकते हैं कि गोवा में राम राज्य आ गया है। 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img