Saturday, September 21, 2024
HomeNationalदो हफ्ते के भीतर अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे गुलाम नबी आजाद, कश्मीर...

दो हफ्ते के भीतर अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे गुलाम नबी आजाद, कश्मीर यूनिट से होगी शुरूआत,देशभर में भी गठन होगा पार्टी का,कांग्रेस के कई बड़े नेता हो सकते है शामिल

दिल्ली : कांग्रेस पार्टी अब एक बड़े विभाजन की ओर बढ़ रही है | उसके कई बड़े नेता अपने राज्यों में एक नई पार्टी का गठन कर सकते है | इसकी शुरुआत जम्मू-कश्मीर से हो रही है | कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद अपनी पार्टी शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं| इसकी पहली इकाई 14 दिनों में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में शुरू की जाएगी. उनके करीबी जीएम सरूरी साफ़ कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर की 5 अगस्त, 2019 से पहले की स्थिति की बहाली इस पार्टी के घोषणापत्र का हिस्सा होगी. गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. उन्होंने इस्तीफा देते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की आलोचना भी की थी.

जम्मू-कश्मीर में गुलाम नबी आज़ाद के अलावा पूर्व मंत्री जीएम सरूरी भी कांग्रेस के उन प्रमुख नेताओं में से हैं जिन्होंने बीते दिनों  गुलाम नबी आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था  कि उनके नेता वैचारिक रूप से धर्मनिरपेक्ष रहे हैं और बीजेपी के इशारे पर काम करने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने ये भी दावा किया कि पूर्व मुख्यमंत्री आजाद के कांग्रेस छोड़ने के बाद सैकड़ों वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं, पंचायती राज संस्था के सदस्यों और प्रमुख कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. 

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष सरूरी ने कहा कि गुलाम नबी आजाद नई पार्टी की शुरुआत से पहले अपने शुभचिंतकों के साथ 4 सितंबर को जम्मू में विचार-विमर्श करेंगे | आज़ाद ने अपने इस्तीफे के कुछ घंटों बाद कहा था कि वह जल्द ही एक नई पार्टी शुरू करेंगे | इसकी पहली इकाई जम्मू-कश्मीर में स्थापित की जाएगी. 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img