Tuesday, September 17, 2024
HomeNEWSछत्तीसगढ़ के रायपुर में गैर-हिंदू की गरबा क्लास कराई बंद, थाने पहुंचे...

छत्तीसगढ़ के रायपुर में गैर-हिंदू की गरबा क्लास कराई बंद, थाने पहुंचे बजरंग दल और VHP कार्यकर्ता, कहा- लव जिहाद और अश्लीलता बढ़ने की आशंका

रायपुर: विश्व हिंदू परिषद ने रायपुर में गैर हिंदू युवक के गरबा वर्कशॉप को शुरू होने से पहले की बंद करवा दिया है। कटोरा तालाब में 9 सिंतबर से 12 सितंबर तक एक गरबा वर्कशॉप का आयोजन किया जाना था। इस बात की जानकारी VHP और बजरंग दल लोगों को मिली, जिसे लेकर आपत्ति जताते हुए वर्कशॉप को रुकवा दिया है। 

बजरंग दल के पदाधिकारियों ने सिविल लाइन थाने में शनिवार को इसकी शिकायत की और कार्यक्रम को रद्द कराने की बात कही। VHP के जिला मंत्री बंटी कटरे ने बताया कि कटोरा तालाब शिव मंदिर की पास गरबा वर्कशॉप अभ्यास 9 सितंबर से आयोजित होना था।

VHP के जिला मंत्री बंटी कटरे कहा कि गरबे में हिन्दू माता-बहनें आती हैं। ऐसे लोगों के वर्कशॉप में बॉलीवुड के अश्लील गानों पर गरबा किया जाता है और इसमें अश्लीलता को बढ़ावा दिया जाता है। इसमें लव जिहाद जैसी घटनाएं घटित होने की संभावनाएं होती है। नवरात्रि के पवित्र त्योहार का यह अपमान है और ऐसे आयोजन केवल हिन्दू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए आयोजित किया जाते हैं। इसका हम हिन्दू विरोध करते हैं। विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत मंत्री घनश्याम चौधरी ने कहा कि नवरात्रि पर होने वाले गरबा महोत्सव पर बजरंग दल और VHP की नजर रहेगी।

नवरात्रि माता की आराधना का पर्व है। गरबा में किसी भी प्रकार की अश्लीलता और फूहड़ता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।वहीं आयोजकों से भी हमारी अपील है कि गरबा को व्यापारी मंच ना बनाए, इसे धार्मिक कार्यक्रम ही रहने दे। अगर कोई समिति इन चीजों का पालन नहीं करेगी तो उस समिति के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत FIR दर्ज करवाई जाएगी।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img