Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeदोस्त ही निकला दुश्मन : पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा...

दोस्त ही निकला दुश्मन : पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा कर एक महीने तक मंगवाया भीख, पिता को याद करने पर करता था यह घिनौना काम, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

गाजियाबाद / उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विजयनगर थानाक्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर इंसानियत की सारी हदें पार करते हुए एक पांच साल की मासूम बच्ची को अगवा कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की बच्ची को भीख मंगवाने के लिए अगवा कर लिया था। वह उसे कई जगह पर भीख मंगवाया करता था। मामले में पिता द्वारा बेटी के किडनैपिंग की शिकायत दर्ज कराने के करीब एक महीने बाद पुलिस ने मासूम बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है। साथ ही आरोपी  दीन मोहम्मद निवासी नेकपुर थाना मुरादनगर को  को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर

पूरा मामला गाजियाबाद के विजयनगर थानाक्षेत्र से सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ता दीन मोहम्मद निवासी नेकपुर थाना मुरादनगर जगह-जगह भीख मांगता है। इस बीच उसकी नजर विजयनगर थानाक्षेत्र की रोजी कॉलोनी निवासी अपने दोस्त छोटू खां की बेटी पर पड़ी। जिसके बाद 28 नवंबर को भीख मंगवाने के मकसद से दीन मोहम्मद ने बच्ची को ट्राई साइकिल पर घुमाने के बहाने अगवा कर लिया। जिसके बाद बच्ची के पिता ने 28 नवंबर को अपने बेटी के संदिग्ध हालात में लापता होने की सूचना दी थी। अपहरण का शक जाहिर करते हुए उसने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बच्ची की बरामदगी के लिए चार टीमें गठित की गई थीं। 

सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर एक दिव्यांग अपहृत बच्ची को अपनी ट्राई साइकिल में ले जाता हुआ कैद मिला। करीब एक माह की मशक्कत के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान की तो वह मुरादनगर के गांव नेकपुर निवासी दीन मोहम्मद निकला।शुक्रवार को पुलिस ने तिगरी गोल चक्कर से आरोपी दीन मोहम्मद को गिरफ्तार कर बच्ची को बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने भीख मंगवाने के लिए बच्ची का अपहरण किया था। पकड़े जाने के दौरान भी वह बच्ची से भीख मंगवा रहा था।सीओ ने बताया कि बच्ची की बरामदगी के लिए टीमों ने हरिद्वार, रुड़की स्थित कलियर शरीफ की दरगाह, मुजफ्फरनगर, मेरठ, देहरादून, ऋषिकेश, दिल्ली की जामा मस्जिद, अक्षरधाम मंदिर और अन्य पर्यटक स्थलों पर खोजबीन की।

प्रतीकात्मक तस्वीर

कई स्थानों पर बच्ची की फोटो दिखाने पर पता चला कि दिव्यांग उससे भीख मंगवाता था। इसके बाद बच्ची की तलाशी और तेज करते हुए पुलिस ने बस स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर बच्ची की फोटो चस्पा दी। जिसके सहारे शुक्रवार को एक स्थानीय व्यक्ति ने बच्ची की पहचान कर पुलिस को सूचना दी। सीओ ने बताया कि तिगरी गोल चक्कर पर पोस्टर लगा देखकर ही शुक्रवार को स्थानीय व्यक्ति ने बच्ची की पहचान की।इसके बाद उसने पुलिस को सूचना की थी। पुलिस ने सूचना देने वाले व्यक्ति से पहले बच्ची का नाम तस्दीक कराया और इसके बाद आननफानन मौके पर पहुंच बच्ची को बरामद कर आरोपी गिरफ्तार कर लिया। सीओ का कहना है कि आरोपी दीन मोहम्मद बच्ची को नोएडा ले जाने वाला था।पुलिस ने बच्ची के परिजनों को थाने बुलाया तो उन्हें देखते ही मासूम बिलखकर रोने लगी।

पुलिस का कहना है कि बच्ची जब भी अपने पिता के पास जाने के लिए कहती तो दीन मोहम्मद उसे पीटता था। वह जगह बदल-बदलकर बच्ची से भीख मंगवा रहा था। सीओ ने बताया कि आरोपी दीन मोहम्मद बच्ची के पिता का जानकार है। उसका बच्ची के घर पर आना जाना था। बच्ची की मां का निधन हो चुका है। वह अपने पिता और दादी के साथ रहती है। पुलिस का कहना है कि जिस वक्त छोटू खां घर पर नहीं था, उसी दौरान दीन मोहम्मद उसके घर पहुंचा और उसकी बच्ची को बहाने से अपने साथ ले गया। कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में वह कैद हो गया था। पुलिस का कहना है कि दीन मोहम्मद मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करता और मसूरी थानाक्षेत्र में किराए का कमरा लेकर रह रहा था। जिसके चलते उसकी तलाश करना चुनौती भरा काम था।  

ये भी पढ़े : BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में भी गहराया नए कोरोना स्ट्रेन वायरस का खतरा, ब्रिटेन से आने वाले चार लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, कई लोगों ने मोबाइल भी कर रखा है बंद

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img