Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhपूर्व मंत्री माधव सिंह ध्रुव का राजकीय सम्मान के साथ गृहग्राम में...

पूर्व मंत्री माधव सिंह ध्रुव का राजकीय सम्मान के साथ गृहग्राम में की गई अंत्येष्टि, मुख्यमंत्री ने दूरभाष पर प्रकट की शोक संवेदना

केदार साहू 

धमतरी- अविभाजित मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ राज्य में केबिनेट मंत्री रहे माधव सिंह ध्रुव का 68 वर्ष की उम्र में आज सुबह रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया। नगरी विकासखण्ड में स्थित गृहग्राम सिरसिदा (सिहावा) में आज उनके पार्थिव देह की अंत्येष्टि पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके पुत्र पंकज ध्रुव से दूरभाष पर बात कर शोक संवेदना प्रकट की।

कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने जिला प्रशासन की ओर से स्वर्गीय माधव सिंह ध्रुव के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि पूर्व केबिनेट मंत्री माधव ध्रुव अविभाजित मध्यप्रदेश में सिहावा विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक के तौर पर निर्वाचित हो चुके हैं। इसके बाद सन् 1977 में संसदीय सचिव के रूप में अपनी सेवाएं दी। तत्पश्चात् उन्होंने 1993 एवं 1998 में क्रमशः पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री तथा नवोदित राज्य छत्तीसगढ़ में वर्ष 2000 से 2003 तक आदिम जाति विकास मंत्री के तौर पर कार्य किया। स्वर्गीय माधव ध्रुव के अंतिम संस्कार के दौरान एस.पी. बी.पी. राजभानू, एसडीएम नगरी सुनील शर्मा, पूर्व विधायक सिहावा अंबिका मरकाम, पिंकी ध्रुव (शाह), श्रवण मरकाम सहित समाज के वरिष्ठजन तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

RITURAJ VAISHNAV
RITURAJ VAISHNAVhttp://www.newstodaycg.com
Rituraj Vaishnav rituraj.vaishnav@newstodaycg.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img