Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने सरकार पर साधा निशाना,...

छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने सरकार पर साधा निशाना, कहा -शराब दुकानों के खुलने से धारा 144 और लॉक डाउन का हो रहा उल्लंघन, कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा

रिपोर्टर – गेंदलाल शुक्ल  

कोरबा / छत्तीसगढ़ के पूर्व गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के रामपुर क्षेत्र से विधायक ननकीराम कंवर ने आज आरोप लगाया कि शराब दुकानों के खुलने से धारा 144 और लाक डाउन के लिए निर्धारित नियमों की खुली अवहेलना और उल्लंघन हो रहा है। इस हालात में प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की प्रबल आशंका उत्पन्न हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी के कोरबा जिला कार्यालय पंडित दीनदयाल कुंज में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि शासन ने राजस्व हानि को आधार बनाया है तो उसे उन दुकानदारों के बारे में भी विचार करना चाहिए जिनकी दुकानें लंबे समय से बंद है और जिन्हें भारी आर्थिक क्षति पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि डेढ़ माह से सभी व्यापारी यह सोचकर व्यवसाय बंद कर रखे हैं कि जान है तो जहान है। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी ने शराबबंदी सहित अनेक वायदे किए थे लेकिन उनमें से कोई भी वायदा पूरा नहीं किया गया है। यही वजह है कि गांव गांव में राज्य सरकार का विरोध प्रारंभ हो गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि उन्होंने ठीक ही किया है ऐसे ही निर्णय के कारण राज्य में कॉन्ग्रेस की सरकार दोबारा नहीं बनेगी।

ये भी पढ़े : कश्मीर में मारा गया हिजबुल कमांडर नायकू, गणित टीचर से आतंकी बने रियाज नायकू पर 12 लाख का था इनाम, आतंक के खिलाफ सेना की आंधी, पुलवामा मुठभेड़ में हुआ ढेर

भाजपा नेता और पूर्व संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन ने इस मौके पर कहा कि शराब दुकानों के खुलने से लाक डाउन का खुला उल्लंघन हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के समय हाथ में गंगा जल लेकर शराबबंदी की घोषणा की थी। इसके अलावा चुनाव घोषणापत्र में विभिन्न पेंशन योजनाओं की राशि बढ़ाने बेरोजगारी भत्ता देने सहित अनेक लुभावने वायदे कर जनता को गुमराह किया गया और सत्ता पर कब्जा कर लिया गया। लेकिन कोई भी वायदा पूरा नहीं करने के कारण जनता अब खुद को ठगा सा महसूस कर रही है।

सरकार के निर्णय का प्रदेश की महिलाएं विरोध कर रही है और शराब विक्रय बंद करने की मांग कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार केवल राजस्व आय को देख रही है और जनजीवन को खतरे में डाल दिया गया है। भाजपा नेता ने शराब दुकानों को तत्काल बंद करने की मांग की। पत्रकार वार्ता में जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक चावलानी भी उपस्थित थे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img