Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhपूर्व बीएसएफ हवलदार बहुमूल्य रत्नों की तस्करी करते गिरफ्तार, 62 प्रकार के...

पूर्व बीएसएफ हवलदार बहुमूल्य रत्नों की तस्करी करते गिरफ्तार, 62 प्रकार के 2600 नग बहुमूल्य रत्न बरामद, अन्य राज्यों से रत्न लाकर करता था अवैध कारोबार

महासमुंद| महासमुंद पुलिस ने बहुमूल्य रत्नों के एक बड़े जकिरे को पकड़ा हैं, जोभारी मात्रा में बहुमूल्य रत्नों को खपाने की साजिश कर रहा था. दरअसल, पुलिस ने बसना में रत्न बेचते एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. उसने पूछताछ में खुद को बीएसएफ का रिटायर्ड हवलदार बताया. आरोपी के पास से रत्नों को लेकर कोई वैध दस्तावेज नहीं मिलने पर पुलिस ने 62 प्रकार के 2600 नग रत्नों को जब्त कर लिया. जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आरोपी भपेंद्र सिंह चौहान चकबंदी, बिजनौर (यूपी) का रहने वाला है। मुखबिर से सूचना मिली कि बसना शहर में एक व्यक्ति विभिन्न प्रकार के बहुमूल्य रत्न रखा है और बेच रहा हैं जिसपर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बसना के सराफा मार्केट के सोहन सोनी ज्वेलर्स दुकान में खड़े पूर्व हवालदार को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने बताया, आरोपी की तलाशी पर अलग-अलग पैकेटों में 2600 नग रत्न मिले. पूछताछ में आरोपी ने की बताया यह रत्न वेणु गोपाल जेंस जौहरी बाजार जयपुर (राजस्थान) से लाकर मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ, ओडिशा के ज्वेलरी दुकानों में खपाता है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img