Saturday, October 5, 2024
HomeTechnologySwiggy-Zomato से भी सस्ता मिलता है इस सरकारी वेबसाइट पर खाना! नहीं...

Swiggy-Zomato से भी सस्ता मिलता है इस सरकारी वेबसाइट पर खाना! नहीं लगता फालतू का कोई चार्ज

भारत में ऑनलाइन फूड का क्रेज बढ़ता जा रहा है. यह एक सुविधाजनक और आसान विकल्प है जिससे लोगों को घर से बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती है और वे अपने पसंदीदा भोजन का आनंद घर पर ही ले सकते हैं. स्विगी और जोमैटो जैसी ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी कंपनियों ने पहले से ही इस बाजार में प्रमुख स्थान बनाया हुआ है, लेकिन अब सरकार भी इस क्षेत्र में अपना हिस्सा ले रही है. सरकार ने ‘ओपन नेटवर्क पर डिजिटल कॉमर्स’ नामक एक सरकारी पोर्टल शुरू की है जिसका उद्देश्य यह है कि लोगों को सस्ते मूल्य पर खाना मिले. ONDC पोर्टल के माध्यम से, सरकार इस क्षेत्र में सस्ते में भोजन प्रदान करने का दावा कर रही है.

ONDC Launch
ONDC सितंबर 2022 में लॉन्च किया गया था और उस समय हर दिन इसे लगभग 10,000 खाने के ऑर्डर मिल रहे थे. अब ONDC अचानक फिर से चर्चा में आ गया है. रोजाना लोग ONDC, Swiggy और Zomato के ऑर्डरों के स्क्रीनशॉट शेयर करके कीमतों की तुलना कर रहे हैं. लोगों का दावा है कि ONDC पर खाना सस्ता मिल रहा है. इसके परिणामस्वरूप, ONDC ने देश के विभिन्न शहरों में अपनी सेवाएं शुरू कर दी हैं.

कैसे करें यूज
यदि आपके पास Paytm ऐप है, तो आप अपने Paytm ऐप में ONDC को खोज सकते हैं. इसके लिए, आपको Paytm ऐप में ONDC सर्च करना होगा. जब आप ऐप में ONDC सर्च करेंगे, तो नीचे की ओर आपको ONDC स्टोर दिखाई देगा.

आपको इसे चुनना होगा और फिर आपको विभिन्न खाने और रेस्टोरेंट्स के नाम दिखाई देंगे. यहां से आप अपने पसंदीदा खाने के लिए ऑर्डर दे सकते हैं. हालांकि, फिलहाल ONDC का अपना ऐप नहीं है, लेकिन भविष्य में ONDC का एप लॉन्च हो सकता है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img