News Today : पहले टीम से निकाला, अब जेब पर चला दी कैंची, BCCI ने इस खिलाड़ी से कर लिया किनारा!

0
7

नई दिल्‍ली. News Today : केएल राहुल की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट ने इस ओपनर को एक और झटका दिया है. बोर्ड ने केएल राहुल को ए ग्रेड से हटाकर बी ग्रेड में डाल दिया है. केएल को अक्टूबर 2021 से सितंबर 2022 तक ग्रेड ए में रखा गया था. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट के लिए 4 अलग-अलग ग्रेड तय कर रखे हैं. इसमें ए प्लस ग्रेड वाले खिलाड़ियों को हर साल 7 करोड़, ए ग्रेड को 5 करोड़, बी ग्रेड को 3 करोड़ और सी ग्रेड वाले प्‍लेयर्स को में एक करोड़ रुपये दिए जाते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत से पहले केएल राहुल टीम इंडिया के उप कप्‍तान थे. सीरीज के शुरुआती 2 मैच में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने उनसे यह जिम्‍मेदारी छीन ली. कंगारुओं के खिलाफ आखिरी 2 टेस्‍ट मैच में केएल राहलु को प्‍लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया. ओपनर को बोर्ड की तरफ से पिछले सीजन में 5 करोड़ रुपये मिले थे, लेकिन अब उन्‍हें 3 करोड़ रुपये ही दिए जाएंगे.

झटके पर झटका
केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्‍ट की पहली पारी में 20 रन बनाए. दूसरे टेस्‍ट मैच में वह 17 और 1 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल पिछली 10 टेस्ट पारियों में एक बार भी 23 रन से बड़ा स्कोर नहीं कर पाए हैं. बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले केएल राहुल को खराब फॉर्म के चलते टी20 और वनडे के बाद टेस्‍ट टीम में भी उप कप्‍तानी गंवानी पड़ी. आईपीएल में केएल लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्‍तान हैं.

बीसीसआई की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में सबसे बड़ा फायदा रवींद्र जडेजा को हुआ है. वह अब ए से ए प्लस ग्रेड में पहुंच गए हैं. टॉप ग्रेड में जडेजा के अलावा कप्‍तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह हैं. हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को ए ग्रेड में जगह मिली है. ग्रेड बी में केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज हैं. बीसीआई ने ग्रेड सी में 11 खिलाड़ियों को जगह दी है. इनमें शिखर धवन, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुडा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह और केएस भरत के नाम शामिल हैं.