Thursday, September 19, 2024
HomeNationalमणिपुर में पहले चरण का मतदान जारी, मैदान में 173 उम्मीदवार, सीएम...

मणिपुर में पहले चरण का मतदान जारी, मैदान में 173 उम्मीदवार, सीएम बीरेन सिंह ने वोट कर किया जीत का दावा!

नई दिल्‍ली| मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में हो रहे मतदान के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. बता दें की मणिपुर में 38 सीटों के लिए वोटिंग हो रही है, जिसमें 12 लाख से ज्‍यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. राज्‍य में आज सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. मणिपुर में कुल 60 सीटें हैं. मतगणना 10 मार्च को होगी. 

पहले चरण में 173 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में हिंगांग से सीएम एन बीरेन सिंह, सिंगजामेई से स्पीकर वाई खेमचंद सिंह, उरीपोक से डिप्टी सीएम युमनाम जॉयकुमार सिंह और नंबोल से राज्य कांग्रेस प्रमुख एन लोकेश सिंह शामिल हैं। 

हिंगांग से सीएम और बीजेपी उम्मीदवार एन बीरेन सिंह इम्फाल के श्रीवन हाई स्कूल में वोट डालने पहुंचे। वोटिंग के बाद उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र के 75% लोग बीजेपी और मुझे वोट देंगे। बीजेपी पहले चरण में 38 में से कम से कम 30 सीटों की उम्मीद कर रही है। इस दौरान उन्होंने सभी लोगों से वोट डालने की अपील भी की, बीरेन ने कहा- मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ अन्य मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे अपना बहुमूल्य वोट दें और संविधान द्वारा दी गई लोकतांत्रिक शक्ति का उपयोग करें।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img