Saturday, September 21, 2024
HomeNationalKarnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की...

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, जानें किसे-कहां से मिला टिकट

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कनकपुरा से प्रदेश अध्यक्ष डी.के शिवकुमार चुनाव लड़ेंगे. वहीं वरुणा से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को टिकट दी गई है. सिद्धारमैया को उनके बेटे की सीट से टिकट मिला है, जबकि वो कोलार से चुनाव लड़ना चाहते थे.

चुनाव आयोग ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग रविवार या अगले हफ्ते की शुरुआत में राज्य में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद आदर्श आचार संहिता पूरे राज्य में लागू हो जाएगी.

कब समाप्त होगा विधानसभा का कार्यकाल
कर्नाटक की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त होगा. आयोग को तब तक 224 सीटों वाली विधानसभा का चुनाव करने के लिए चुनाव प्रक्रिया पूरी करनी होगी. डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग और कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय ने राज्य में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के लिए लगभग सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली हैं.

चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा
प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को कर्नाटक दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री चिक्काबल्लापुर, बेंगलुरु और दावणगेरे में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. अपनी यात्रा के दौरान, पीएम शहरी गतिशीलता को बढ़ाने के प्रयास में बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के एक नए खंड को हरी झंडी दिखाएंगे. बाद में दिन में पीएम मोदी व्हाइटफील्ड मेट्रो स्टेशन पर बेंगलुरु मेट्रो फेज 2 के तहत रीच-1 विस्तार परियोजना के व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) मेट्रो से कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन तक 13.71 किलोमीटर की दूरी का उद्घाटन भी करेंगे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img