Amritpal Singh पर विस्फोटक खुलासा! किसने की भगोड़े की मदद, पंजाब से भागने की Inside स्टोरी?

0
5

Amritpal Singh Absconding Story: भगोड़े अमृतपाल सिंह का एक और नया सीसीटी जारी हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये तस्वीरें पंजाब के पटियाला हो सकती हैं. सूत्रों का दावा ये भी है कि पटियाला से ही अमृतपाल हरियाणा के शाहबाद पहुंचा. आपको बता दें कि पिछले 7 दिनों से अमृतपाल फरार है, उसे भगोड़ा घोषित किया जा चुका है. कई राज्यों में उसकी तलाश जारी है. लेकिन वो पुलिस की पकड़ से बाहर है. इधर दिल्ली में अमृतपाल की तलाश तेज हो गई है. पंजाब पुलिस दिल्ली आई थी. कश्मीर गेट बस अड्डे का CCTV चेक किया गया. CCTV का डेटा पंजाब पुलिस ले गई है. इसके अलावा भागने में अमृतपाल की मदद करने वाले शख्स का भी पता चल गया.

आखिर कहां भागा अमृतपाल?
सवाल ये है कि अमृतपाल आखिर कहां भागा है? 18 मार्च को पुलिस की दबिश के बाद से ही अमृतपाल फरार है. जल्लूपुर खेड़ा से भागने के बाद वो कभी मर्सिडीज, तो कभी ब्रेजा कार, तो कभी स्कूटी, तो कभी बाइक से भागता दिखा है. अब तक वो किन-किन जगहों से गुजरा है और कहां हो सकता है? इसको आप इस मैप के जरिए समझ सकते हैं.

कैसे भागा भगोड़ा अमृतपाल?
18 मार्च को अमृतपाल, अमृतसर के आस-पास दिखा था. उसके बाद वो 20 मार्च को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में दिखा. ये आशंका है कि वो उत्तराखंड में छिपाया गया हो. जिसको लेकर उधम सिंह नगर में पुलिस अलर्ट पर है. वहां उसके पोस्टर लगे हैं. आशंका ये भी है वो नेपाल भाग चुका है. वहीं दूसरी सूरत ये है कि वो हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भागने के बाद यूपी के बहराइच के रास्ते नेपाल भाग सकता है.

हिरासत में लिया गया सुक्खा
पंजाब पुलिस की कार्रवाई मध्य प्रदेश में भी चल रही है. पंजाब पुलिस ने इंदौर से सुक्खा नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि हरियाणा से बलजीत कौर के फोन से अमृतपाल ने सुक्खा को फोन किया था. सुक्खा अमृतसर का रहने वाला है और फिलहाल इंदौर में रह रहा था. इस बीच खबर सामने आई है कि अमृतपाल ने ब्रिटेन की नागरिकता लेने के लिए आवेदन किया हुआ है. हालांकि यह आवेदन अभी ब्रिटेन अधिकारियों के पास लंबित है. उस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

पप्पनप्रीत सिंह की नई तस्वीर आई सामने
इस बीच अमृतपाल और उसके साथी पप्पनप्रीत सिंह की एक और तस्वीर सामने आई है. दोनों एक जुगाड़ गाड़ी पर बाइक रखकर भागते हुए दिखाई दिए. लखवीर सिंह नाम के इस शख्स का कहना है कि उसे रास्ते में 2 युवक खड़े मिले थे. उन्होंने कहा कि उनकी बाइक पंचर हो गई है. लखवीर ने दोनों को मैहतपुर के पास छोड़ा. इसके बदले लखवीर को 100 रुपये भी मिले. बहरहाल पंजाब पुलिस को अमृतपाल की तलाश है. लेकिन अब भी बड़ा सवाल यही है कि वो है कहां? देश की सरहद में या फिर वो सरहद के पार जा चुका है.