फोन अनलॉक होने पर भी बिना आपकी मर्जी के नहीं चलेगा, फॉलो करें ये कमाल की ट्रिक

0
4

दिल्ली / अक्सर कई लोगों को दूसरों के फोन में तांक-झांक करने की आदत होती है और ऐसे में अगर आपका फोन अनलॉक है, तो वह आपके फोन में कुछ भी चेक कर सकते हैं। कई बार आप चाह कर उन्हें मना नहीं कर सकते क्योंकि वह आपके दोस्त, गर्लफ्रेंड या परिजन ही होते हैं। लेकिन अगर आप चाहें आपके फोन के अनलॉक होने पर भी कोई बिना मर्जी के उसमें कुछ भी ओपन नहीं कर पाएंगा। इसके लिए आपके एंड्राइड फोन में ही एक खास फीचर मौजूद है | जिसका उपयोग करने के लिए आपको कुछ सिंपल टिप्स फॉलो करने होंगे।

एंड्राइड फोन में Pin the Screen या Screen Pinning नाम से एक फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से कोई भी आपके अनलॉक फोन को आपकी मर्जी के बिना उपयोग नहीं कर पाएगा। जानकारी के मुताबिक, यह फीचर एंड्राइड 5.0 और उसके बाद के सभी वर्जन में उपलब्ध है।

ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में अरबो के PDS -नान घोटाले में आरोपी बनाये गए IAS अनिल टुटेजा और आलोक शुक्ला को हाईकोर्ट से राहत, ED मामले में मिली अग्रिम जमानत

Pin the Screen या Screen Pinning का मुख्य काम यही है कि इसमें आप किसी भी ऐप को लॉक या पिन कर सकते हैं और इसके बाद उस ऐप के अलावा कोई अन्य ऐप आपके फोन जब तक ओपन नहीं होगा तब तक आप खुद नहीं चाहेंगे। तो अगर आप किसी के हाथ में कोई ऐप देखने के लिए फोन पकड़ा रहे हैं तो इस फीचर का इस्तेमाल करना न भूलें ताकि आपकी प्राइवेसी भी बनी रहे और फोन के अन्य ऐप को कोई और ओपन न कर सके।