Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeसुशांत सिंह केस में ED ने रिया चक्रवर्ती समेत चार लोगों को...

सुशांत सिंह केस में ED ने रिया चक्रवर्ती समेत चार लोगों को भेजा समन, आज फिर होगी पूछताछ

मुंबई / प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और दिवंगत अभिनेता की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को समन भेजा है. इन सभी से आज एक बार फिर पूछताछ होगी. रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से रविवार को भी करीब 18 घंटे तक पूछताछ हुई. शौविक चक्रवर्ती रातभर की पूछताछ के बाद सुबह करीब साढ़े छह बजे बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकले. उनसे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी.

शौविक चक्रवर्ती से इससे पहले सात अगस्त को भी एजेंसी ने कुछ देर के लिए पूछताछ की थी. शनिवार-रविवार की पूछताछ को लेकर अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती से उसके निजी कारोबार, आय, निवेश और रिया और सुशांत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई है. धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत उसका बयान दर्ज कर लिया गया है.

ईडी ने सात अगस्त को सुशांत सिंह राजपूत मामले की मुख्य आरोपी रिया से भी करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी. शुक्रवार को ही ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह और बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की थी

दरअसल पूरा मामला ये है कि रिया के अकाउंट में सुशांत के अकाउंट से जो भी ट्रांजैक्शंस हुए हैं, ईडी ने पूछताछ के दौरान उसे रिया को दिखाए, साथ ही खर्चो को लेकर रिया से पूछताछ भी की. रिया के अकाउंट में जो कैश ट्रांसफर किए गए हैं ईडी उसका सबूत भी जमा कर चुकी है. इन सबके बाद भी गौर करें तो रिया के जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं है, इसलिए ईडी ने रिया चक्रवर्ती को सारे सबूतों के साथ पेश होने के लिए समन भेजा है. रिपोर्ट कि मानें तो रिया से उनके पिछले तीन साल के सोर्स ऑफ इनकम के बारे में पूछताछ हुई. इनकम टैक्स रिपोर्ट पर गौर करें तो पिछले कुछ सालों में 10 लाख से 12 लाख और फिर 14 लाख रिया की सलाना कमाई रही है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img