Tuesday, September 17, 2024
HomeBureaucratsNews Today : छत्तीसगढ़ में ED रेड का बढ़ा दायरा,मुख्यमंत्री बघेल रातों...

News Today : छत्तीसगढ़ में ED रेड का बढ़ा दायरा,मुख्यमंत्री बघेल रातों रात दिल्ली रवाना KSK पावर प्लांट का सिंगापूर कनेक्शन चर्चा में…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में ईडी की रेड का दायरा बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रातों रात दिल्ली रवाना होने का मामला चर्चा में है। बताते है कि मंगलवार रात जब मुख्यमंत्री बघेल,दिल्ली पहुंचे थे,तब तक काफी देर हो चुकी थी। बुधवार सुबह होते ही ED ने मुख्यमंत्री के करीबी अनिल टुटेजा और उसके राजदारो के ठिकानो पर धावा बोल दिया।

जानकारी के मुताबिक आज मुख्यमंत्री बघेल दिल्ली में कई नेताओं और अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे। बताते है कि ED के हालिया छापेमारी और गैरकानूनी गतिविधियों के एजेंसियों के खुलासे से पूर्व दिल्ली में पार्टी आलाकमान समेत तमाम नेताओ को हकीकत से रूबरू कराने के मामले को लेकर नेता जी का दौरा चर्चा में है। 

ये भी पढ़ें: ED से पहले,एयर इंडिया की महिला कर्मी से बदसलूकी मामले में सुर्ख़ियों में रहे कांग्रेस विधायक विनोद चन्द्राकर

उधर,मुख्यमंत्री बघेल के दिल्ली पहुँचते ही राज्य में ED की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू हो गई है। ED ने सुपर सीएम अनिल टुटेजा के ठिकानो पर दबिश दी है। रायपुर में कटोरा तालाब-सिविल लाइन स्थित टुटेजा के आवास-निवास और दुकान में वीरानी नजर आ रही है। यहां केंद्रीय बलों की सुरक्षा के बीच तहकीकात जारी है। बताते है कि टुटेजा बंधुओं,यश टुटेजा समेत अन्य पारिवारिक सदस्यों से पूछताछ जारी है। 

जानकारी के मुताबिक अनिल टुटेजा की गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त उसके कई और साथियों से ED पूछताछ में जुटी है। रायपुर,बिलासपुर,रायगढ़ और कोरबा में शराब और कोयला ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के ठिकानो पर भी ED की छापेमारी जारी है। बताते है कि डिस्लरी कारोबारियों के हिसाब-किताब का ब्यौरा लिया जा रहा है। राज्य के बड़े भाटिया समूह के दफ्तरों में भी ED की कार्यवाही जारी है। 

रायपुर में बैरन बाजार स्थित ढेबर बंधुओं के आवास पर भी ED ने डेरा डाला हुआ है। बताते है कि महापौर एजाज ढेबर और उनके भाई अनवर ढेबर से आयकर,कारोबार और सम्पत्तियों से जुड़े मामलों की तस्दीक जारी है। बताते है कि अनवर ढेबर एजेंसियों के साथ सहयोग कर आय-व्यय का लेखा-जोखा पेश कर रहे है। ढेबर बंधुओं के ठिकानो से एजेंसियों को फिलहाल कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। ढेबर बंधुओं ने इस कार्यवाही को राजनैतिक करार दिया है। 

एक बातचीत में कारोबारी अनवर ढेबर ने कहा कि उनके द्वारा पूरी ईमानदारी और कायदे-कानूनों के तहत कारोबार किया जाता है, उनके हिसाब-किताब और लेनदेन में पारदर्शिता और नियमो को सुनिश्चित करने पर ही जोर दिया जाता है। अनवर ढेबर के मुताबिक व्यापारिक लेनदेन में वित्तीय गड़बड़ी का सवाल ही नहीं उठता।उन्होंने एजेंसियों को जांच में सहयोग का भरोसा दिलाया है। 

बताते है कि भिलाई में मुख्यमंत्री बघेल के करीबी पप्पू बंसल और विनोद बिहारी के ठिकानों पर रेड जारी है। फिलहाल मुख्यमंत्री बघेल का रातो-रात दिल्ली कूच करना चर्चा में है। सूत्रों के मुताबिक जांजगीर-चाम्पा में KSK पावर प्लांट में ED के छापे की खबर लगते ही बीती रात मुख्यमंत्री बघेल विमान से दिल्ली रवाना हो गए थे। 

सूत्रों का दावा है कि KSK पावर प्लांट में कोयला सप्लाई की आड़ में ट्रकों से नगदी भी ढोई जा रही थी। बताते है कि कुछ दिनों पूर्व तक इस प्लांट के कई हिस्सों में अ’सामान्य गतिविधियां देखी गई थी। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि बघेल खंड की काली कमाई का खजाना यही कही कोयले की कालिक में  दफ़न कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि बिजली घर में मंगलवार से जारी ईडी की रेड का दायरा बढ़ गया है। इस पावर प्लांट के कई हिस्सों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बीच ईडी की टीम खोजबीन में जुटी है।

ये भी पढ़ें: विधायक चंद्राकर,उद्योगपति सारडा नौकरशाहों और रियल स्टेट कारोबारियों के ठिकानो से दस्तावेजों की बरामदगी शुरू, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ED की छापेमारी जोरो पर

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img