Friday, September 20, 2024
HomeChhatttisgarhED On Action: छत्तीसगढ़ में एक्शन में ईडी, 2 अफसर चढ़े हत्थे,...

ED On Action: छत्तीसगढ़ में एक्शन में ईडी, 2 अफसर चढ़े हत्थे, कलेक्टर रानू साहू की बढ़ी मुसीबत,खनिज अधिकारियों से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 30 जनवरी से पूर्व कुख्यात आरोपी सौम्या चौरसिया के खिलाफ चालान पेश करने के लिए ईडी की टीम एक्शन मोड़ में है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो माइनिंग अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। बताते है कि ये अफसर सौम्या और रानू साहू के विश्वासपात्र है।

सूर्यकांत तिवारी के साथ रहकर दोनों अफसरों ने कई गैरकानूनी कार्यो को अंजाम दिया है। दोनों अफसरों से गिरफ्तारी पूर्व ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तीन-चार बार पूछताछ की थी। बताते है कि दोनो माइनिंग अधिकारियों ने ना तो पहले सच उगला और ना ही जांच में सहयोग दिया। बताया जाता है कि डिजिटल सबूतों को सामने रख हुई पूछताछ के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बताते है कि गिरफ्तार अधिकारियों का नाम शिव शंकर नाग और संदीप कुमार नायक है।

दोनों अधिकारियों को ED ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था। जहां से उन्हें 2 दिनों की ED रिमांड पर भेज दिया गया है। अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि इस मामले में कुछ और अधिकारी ED के हत्थे चढ़ सकते है। राज्य के कोल खनन घोटाले में अब तक 8 आरोपियों के गिरेबान तक ED के हाथ पहुँच चुके है। मामले की अगली सुनवाई 27 जनवरी को है। बताते है कि इस दिन सौम्या चौरसिया समेत सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया जा सकता है। 

जानकारी के मुताबिक ईडी की पूछताछ में पता पड़ा था कि दोनों माइनिंग अधिकारी शिव शंकर और संदीप कई कारोबारियों से ब्लैक मनी वसूलते थे । वसूली के लिए उन्हें उच्चाधिकारियों से सीधे निर्देश मिलते थे। बताते है कि दोनों ने रायगढ़ और कोरबा में 25 रुपये टन वसूली के लिए अपनी नौकरी तक दांव पर लगा दी थी।

ये भी पढ़ें: IAS Ankit Ananad: सुर्ख़ियों में आईएएस अंकित आनंद

जानकारी के मुताबिक दोनों अधिकारियों की गिरफ़्तारी से रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू की मुसीबत बढ़ सकती है। राज्य के कोल खनन लेव्ही घोटाले में आईएएस रानू साहू,उनके आईएएस पति जेपी मौर्या, आईएएस दंपत्ति पी. अंबलग्न से पूछताछ जारी है। इस बीच दोनों खनिज अधिकारियों का ED के हत्थे चढ़ना चर्चा में है। 

यू-ट्यूब पर हमारे लेटेस्ट वीडियो को देंखे 👉साजिशो का गढ़ बना छत्तीसगढ़,देखिए यह खास रिपोर्ट वरिष्ठ पत्रकार सुनील नामदेव के साथ….


हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇
https://www.youtube.com/channel/UCTZ6vlngQucbMKbQtyKA05A

   

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img