Saturday, October 5, 2024
HomeMadhya Pradeshइन इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, धरती हिलते ही...

इन इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, धरती हिलते ही घरों से बाहर निकले लोग, मची अफरा – तफरी

खंडवा: मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के ग्रामीण इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सुबह-सुबह करीब 9 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए। बताया जा रहा है कि भूकंप की तिव्रता 3.6 रिक्‍टर स्‍केल नामी गई है। भूकंप की पुष्टि जिला पंचायत सीईओ ने की है।

मिली जानकारी के अनुसार यहां पूर्व पंधाना तहसील के बागमार , टाकली संहिता आसपास के क्षेत्र में लंबे समय तक भूकंप की गड़गड़ाहट और धमाके लोगों द्वारा महसूस किए गए थे। बताया गया कि कहीं दूर से बम विस्फोट जैसी आवाज आई, साथ ही, धरती हिली और भूकंप के झटके लगे।

गौरतलब है कि, खंडवा से पहले 11 जून को बैतूल में भी भूकंप आया था। दोपहर को यहां ताप्ती नदी के किनारे कंपन हुआ था। यह कंपन इतना तेज था कि कुछ घरों की दीवारों में दरारें तक आ गईं थीं। धरती हिलते ही लोग डर गए और घरों से बाहर निकल आए थे. लोग एक साथ बाहर आकर मैदान में इकट्ठे हो गए थे। उस वक्त लोगों का कहना था कि यहां कई बार धरती हिली है। इसकी शिकायत प्रशासन से भी की है, यहां हर वक्त यह खतरा बना रहता है कि कहीं कुछ हो न जाए।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img