Monday, September 9, 2024
HomeNationalEarthquake: तबाही का खौफनाक मंजर, यहां बादल फटने के बाद अब भूकंप...

Earthquake: तबाही का खौफनाक मंजर, यहां बादल फटने के बाद अब भूकंप के झटके से थर्राई धरती, जान बचाने इधर-उधर भागने लगे लोग

शिमला। Earthquake: देश के कई इलाकों में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। बाढ़, भूकंप और बादल फटने से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। ऐसे में बात करें हिमाचल प्रदेश की तो यहां बादल फटने के बाद अब आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, इसकी गहराई 5 किलोमीटर मापी गई है। हालांकि किसी तरह की जनहानि की सूचना नहीं है। भूकंप के झटके लगते ही लोगों में हड़कंप मच गया। लोग अपनी जान बचाने इधर-उधर भागने लगे। एक तरफ जहां बादल फटने से आई तबाही से लोग पहले से ही डरे हुए हैं। इस बीच भूकंप ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। इधर, NDRF के सहायक कमांडेंट करम सिंह ने बताया, “यहां से लगभग 10-12 किमी दूर बादल फटा था। लगभग 40-42 लोगों के लापता होने की आशंका है। NDRF की दो टीमें, आर्मी, SDRF, CISF, सिविल पुलिस यहां मौजूद हैं। तलाशी अभियान अब भी जारी है। एम्बुलेंस भी यहां मौजूद हैं, रास्ते को साफ किया जा रहा है। ”

भाजपा सांसद कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश बादल फटने की घटना पर कहा, कि “यह बहुत दुखद बात है। हर साल हिमाचल में ऐसी आपदा आती है, यह दुखद है। प्रधानमंत्री ने खुद स्थिति का ब्यौरा लिया है और आश्वासन दिया है कि हिमाचल में राहत फंड में और मदद की जाएगी। गृह मंत्री ने भी हमें मदद का आश्वासन मिला है। यहां का काम खत्म होते ही मैं हिमाचल जाऊंगी और लोगों की मदद करूंगी।”

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img