Friday, September 20, 2024
HomeJOBSDRDO Naukri: DRDO में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस...

DRDO Naukri: DRDO में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस चाहिए इस परीक्षा का स्कोर, 31000 है सैलरी

DRDO Recruitment 2023: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने सेंटर फॉर एयर बोर्न सिस्टम के तहत JRF के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार DRDO की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन इन पदों आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 18 पदों को भरा जाएगा. आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 21 दिन है. उम्मीदवार DRDO भर्ती से संबंधित योग्यता, आयुसीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें.

रिक्ति विवरण
एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग: 1 पद
कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग: 10 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग: 7 पद

DRDO योग्यता मानदंड
वैलिड गेट स्कोर के साथ प्रथम श्रेणी में बीई/बीटेक रखने वाले उम्मीदवार या ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों स्तरों पर उपरोक्त विषयों में प्रथम श्रेणी में एमई/एमटेक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. केवल 2021 का GATE स्कोर और 2022 का GATE स्कोर स्वीकार्य है.

DRDO के लिए आयुसीमा
DRDO में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके वैध GATE स्कोर और डिग्री / पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी. सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. मौजूदा रिक्तियों के लिए सफल उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट और भविष्य की रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के पैनल को DRDO की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img