Saturday, September 21, 2024
HomeCrimeरेत-खनन माफियाओं पर पुलिस का शिकंजा: चौकीदार ने खरीदी 18 लाख की...

रेत-खनन माफियाओं पर पुलिस का शिकंजा: चौकीदार ने खरीदी 18 लाख की कार, बैंक में जमा किए दस लाख, घूस लेते पुलिसकर्मियाें को SSP ने किया गिरफ्तार…

पटना:- बिहार की राजधानी पटना में ऐसे घूसखोर पुलिसकर्मी पकड़े गए हैं, जो बालू माफियाओं के ट्रक को पास करवाने के एवज में मोटा पैसा वसूल रहे थे. इन पुलिस कर्मियों ने अवैध वसूली के लिए अपने चौकीदारों को भी तैनात कर रखा था. गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों में एक चौकीदार ने अपनी काली कमाई से हाल में ही स्कॉर्पियों गाड़ी खरीद ली थी. उसने अपने बैंक खाते में करीब 10 लाख रुपये भी जमा कराए थे.

पटना से सटे बिहटा में बालू माफिया से अवैध वसूली मामले में पटना एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों ने बालू माफियाओं के ट्रक को पास करवाने की एवज में पैसे वसूली करने वाले बिहटा थाने के 6 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है.जांच ये भी पाया गया कि चौकीदार राहुल ने हाल ही में 18 लाख का स्कॉर्पियो गाड़ी खरीदा था.उसने पंजाब नेशनल बैंक के खाते में 9 लाख 50 हजार जमा किया है. यह सभी घूसखोरी के पैसे बताए जा रहे हैं.

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ने बताया कि इन सभी की जांच के लिए आर्थिक अपराध की इकाई को भी कहा गया है. उन्होंने बताया कि अवैध बालू खनन पर संबंधित थाने को कार्रवाई का निर्देश दिया गया था, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्रमाण के आधार पर थाना से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ने इस मामले को लेकर पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि इसमें मुख्य भूमिका चौकीदार की रही है.

उसके बैंक खाते की जानकारी निकालने पर 10 लाख रुपये के डिपोजिट होने की बात सामने आई है. इसके अलावा होमगार्ड के जवान और ड्राइवर की संपत्ति की भी जांच की जा रही है.गौरतलब है कि पटना में बालू माफियाओं का आतंक है. यह पहला मौका है जब किसी एसपी ने उनके खिला कड़ी कार्यवाही की है. इसमें पहले पुलिस कर्मियों की नाक में नकेल डाली जा रही है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img