Saturday, July 6, 2024
HomeChhatttisgarhNEWS TODAY CG : ढेबर बंधू अदालत की शरण में, ED के...

NEWS TODAY CG : ढेबर बंधू अदालत की शरण में, ED के आरोपों और कार्यवाही को चुनौती, हाई कोर्ट में लिस्टिंग के इंतजार में, सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर सुनवाई कल

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बहु चर्चित कोल खनन परिवहन घोटाले की जाँच और छापेमारी के बीच सौम्या चौरसिया को जेल या बेल मामले में मंगलवार को बिलासपुर हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। जानकारों के मुताबिक ED की दलीलों के बाद बारी बचाव पक्ष के जवाबो की है, इस सिलसिले में एक बार फिर अभियुक्त सौम्या चौरसिया के वकीलों और ED का आमना सामना होगा।

बताते है कि सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर यह महत्वपूर्ण सुनवाई मंगलवार को दोपहर बाद होगी। इस बीच यह भी खबर आ रही है कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट से आयकर विभाग द्वारा दायर एक आपराधिक याचिका पर अदालत का रुख साफ़ हो गया है। बताते है कि अदालत ने अनिल टुटेजा समेत अन्य को क्लीन चिट दे दी है। हालांकि इस मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

उधर बिलासपुर हाई कोर्ट में ढेबर बंधुओ की ओर से दायर एक याचिका में ED की कार्यवाही और समन पर ढेबर बंधुओ ने सवाल उठाये है। बताया जा रहा है कि याचिका में ED की कार्यवाही को चुनौती देते हुए ढेबर बंधुओ ने प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक राजनैतिक इशारो पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। अनवर ढेबर के मुताबिक नियमानुसार कारोबार और उसका ब्यौरा समय पर आयकर विभाग और अन्य संस्थाओ में सौपने के बावजूद ED उन्हें परेशान कर रही है। उनके घरो में छापेमारी कर परिवार को परेशांन किया जा रहा है।

इधर ED की ओर से संदेहियों की खोजबीन और उन्हें तलब किये जाने का सिलसिला सोमवार को फिर जारी रहा। खबर है कि आधा दर्जन से ज्यादा   उद्योगपतियों और कारोबारियों को नया समन जारी हुआ है, इसमें अनिल टुटेजा समेत कुछ और नौकरशाहों का नाम शुमार बताया जाता है। बताते है कि ED की कार्यवाही जोर शोर से जारी है। खबर है कि नए खुलासो के साथ जल्द ही ED पत्रकारों से भी रूबरू हो सकती है।  

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular