Maharashtra: डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवाल मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूदे, मची अफरा-तफरी, सामने आई ये वजह…

0
35

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो चुकी है और सभी नेता सक्रिय हो गए हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मंत्रालय में अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरी झिरवाल अपनी मांग को लेकर तीसरी मंजिल से ही कूद गए. गनीमत यह रही कि वह जाली पर अटक गए. विधायक नरहरी और उनके समर्थकों को बड़ी मुश्किल से सुरक्षाकर्मियों और पुलिस ने जाली से नीचे उतारा. फिलहाल उन्हें एक जगह मंत्रालय में सुरक्षा के बीच बिठाया गया है.

मंत्रालय में आज शुक्रवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब की इमारत की तीसरी मंजिल से सत्तारुढ़ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP-अजित पवार गुट) के विधायक नरहरि झिरवाल कूद गए. लेकिन वह बीच में लगी सुरक्षा जाली पर ही अटक गए. जानकारी के मुताबिक नरहरी झिरवाल का धनगर समाज को अनुसूचित जनजाति (ST) कोटे से आरक्षण देने का विरोध कर रहे हैं.

नरहरि झिरवाल विधानसभा के डिप्टी स्पीकर भी हैं. इमारत से कूदने के बाद सुरक्षाकर्मियों और पुलिस ने विधायक नरहरी और उनके समर्थकों को जाली से नीचे उतारा. फिलहाल मंत्रालय में सुरक्षा के बीच उन्हें एक जगह पर बिठाया गया है. कूदने के दौरान वह सुरक्षा जाली पर अटक गए. इमारत से कूदने की ऐसी घटना कई हो चुकी है, इसलिए मंत्रालय में सुरक्षा के लिए जाली लगाया गया है. कूदने या गिरने के दौरान लोग इसी जाली में अटक जाते हैं.

बताया जा रहा है कि झिरवाल के कूदने से पहले से पहले उन्होंने कुछ विधायकों के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी. लेकिन यह बैठक नाकाम रही. इसके बाद झिरवाल समेत 2 विधायक इमारत से ही कूद गए. इससे कुछ घंटे पहले नरहरि ने कहा था कि मुख्यमंत्री शिंदे को हमारी बात सुननी होगी, अगर वह नहीं सुनेंगे तो हमारे पास प्लान बी तैयार है. नरहरि पिछले कुछ दिनों से आदिवासी समुदाय के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. आदिवासी समाज के मुद्दे को लेकर नरहरि दो बार मुख्यमंत्री शिंदे से मिल चुके हैं.