दिल्ली: विदेशी महिला के बैग में थे 11 कुर्ते, जब बटनों को काटा गया तो अफसरों के उड़ गए होश

0
7

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर उस वक्त पुलिस अधिकारी से लेकर कस्टम विभाग के अफसर हैरान रह गए, जब एक महिला के कुर्ते के बटनों से 13 करोड़ रुपए के कोकीन (कोकेन) बरामद हुए. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट यानी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली एक महिला यात्री को गिरफ्तार किया और उसके पास से 947 ग्राम कोकीन बरामद की. जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 13.26 करोड़ रुपये है.

दरअसल, सोमवार यानी 27 जून को अदीस अबाबा से दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला को संदेह के आधार पर रोक दिया गया था और उससे पूछताछ की गई थी. जब उसकी तलाशी ली गई तो यह पाया गया कि महिला के बैग में 11 कुर्ते थे, जिनमें कई बड़े-बड़े बटन बेतरतीब ढंग से सिले हुए थे, जो देखने से ही असामान्य लग रहे थे.

जब अधिकारियों को शक हुआ तो कुर्ते के एक बटन को काटा गया और उसमें से एक सफेद रंग का पदार्थ छिपा हुआ पाया गया, जिसे बाद में कोकीन होने की पुष्टि हुई. इसके बाद कुर्ते के सभी बटनों को बारी-बारी से काटा गया और उन सभी में कोकीन अंदर छिपा हुआ था. लाइबेरिया की इस महिला पर भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने में शामिल होने का आरोप है.

पुलिस अधिकारियों की मानें तो आरोपी महिला के पास कुर्ते से कुल 272 बटन बरामद किए गए, जिनमें 947 ग्राम कोकीन थी जिसकी कीमत 13.26 करोड़ रुपये है. महिला यात्री को एनडीपीएस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है. आरोपी महिला के पास लाइबेरिया का पासपोर्ट था.