Wednesday, July 3, 2024
HomeNationalMP में बुराड़ी कांड पार्ट-2: पति-पत्नी सहित बच्चों के फंदे पर लटके...

MP में बुराड़ी कांड पार्ट-2: पति-पत्नी सहित बच्चों के फंदे पर लटके मिले शव, चारों ओर मची चीख-पुकार, जांच में जुटी पुलिस

झाबुआ/आलीराजपुर. मध्य प्रदेश के आलीराजपुर से दिल दहला देने वाली खबर है. यहां दिल्ली में साल 2018 में हुए बुराड़ी कांड जैसा मामला सामने आया है. जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले हैं. राउड़ी गांव में घर के अंदर ये शव लटके मिले हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैली हुई है. मृतकों के परिजनों ने उनकी हत्या की आशंका जताई है. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही सभी की मौत की स्थिति स्पष्ट होगी. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है.

जानकारी के मुताबिक, सौंडवा थाने को किसी ने सूचना दी कि राउड़ी गांव के एक घर में पांच शव लटके मिले हैं. सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. थाने के पुलिसकर्मियों के अलावा जिले के आला अधिकारी भी आनन-फानन में गांव पहुंच गए. यहां पुलिस ने देखा कि राकेश, उसकी पत्नी ललिता और बच्चे फांसी पर झूल रहे हैं. ये नजारा देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने घर की जांच करने के बाद शवों को उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मामले को लेकर पड़ोसियों से पूछताछ की. पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि इस बात की जानकारी नहीं है कि उनके घर में ये हादसा कब हुआ. क्योंकि, न कोई चीखने की आवाज आई और न ही किसी मारपीट की आवाज सुनाई दी.

ये था दिल्ली का बुराड़ी कांड
गौरतलब है कि, राजधानी दिल्‍ली के बुराड़ी में 1 जुलाई 2018 को एक ही घर में 11 लोगों ने फांसी लगा ली थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि सभी की मौत फांसी के कारण हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, घर के 11 में से 10 सदस्यों की मौत फांसी के कारण हुई, तो 11वीं सबसे वरिष्ठ सदस्य नारायणी देवी का शव जमीन पर पड़ा मिला था. दिल्‍ली पुलिस की ने इस घटना को लेकर हत्‍या का केस दर्ज किया था. हालांकि क्राइम ब्रांच की तीन साल तक चली लंबी जांच के बाद नतीजा निकाला है कि यह सुसाइड पैक्‍ट’ का केस था. पुलिस ने 11 जून 2021 को अदालत में क्‍लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी थी. जबकि पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट पर नवंबर में सुनवाई होगी.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular