शातिर ठगों ने गांव की 100 से ज्यादा महिलाओं को झांसे में लेकर लगाया करोड़ों का चूना, मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

0
48

महाराष्ट्र। पुलिस की शख्त कार्रवाई के बाद भी लगातार ठगी की वारदात सामने आ रही है। बावजूद इसके ये शातिर ठग भोले-भाले लोगों को बड़े ही चालाकी से अपने झांसे में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम देते हैं। वहीं इस बीच महाराष्ट्र के पालघर जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां शातिर ठगों ने एक नहीं दो नहीं बल्कि 105 महिलाओं को अपने झांसे में लेकर करोड़ो रुपए की ठगी की है। जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

दरअसल, यह पूरी घटना पालघर के मनोर इलाके की है, जहां 105 आदिवासी महिलाओं से परिवार के सदस्यों ने 1.72 करोड़ रुपये की ठगी की है। इस वारदात की शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और मनोर पुलिस थाना पर नामजद मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सुमैया पटेल, यासर पटेल और उनके बेटों अलकम और अय्यंक के तौर पर हुई है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी दंपति और उनके बेटों ने बताया कि वे आदिवासी महिलाओं को स्वयं सहायता समूह बनाने के लिए बहला-फुसलाकर उनके नाम पर बैंक से लोन लिया करते थे। महिलाओं के दस्तावेज और फोटो अलग-अलग बैंकों में जमा कराए गए हैं। फ़िलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।