Saturday, July 6, 2024
HomeNEWSCricket News: वर्ल्ड चैम्पियन बनते ही 3 बड़े रिटायरमेंट, विराट-रोहित के बाद...

Cricket News: वर्ल्ड चैम्पियन बनते ही 3 बड़े रिटायरमेंट, विराट-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने लिया संन्यास, ये खिलाड़ी लेंगे इन दिग्गजों की जगह

नई दिल्ली : Cricket News: टीम इंडिया ने शनिवार को इतिहास रचते हुए टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की जीत पर बेहद ज्यादा खुश हैं, लेकिन इसी बीच फैंस के लिए निराश करने वाली खबर भी सामने आई है। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली और उनके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी है। तीनों दिग्गजों के संन्यास के बाद अब उनकी जगह कौन लेगा इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। रोहित, कोहली और जडेजा तीनों ही भारतीय टीम के लिए अहम साबित हो चुके हैं। इन तीनों का परफॉर्मेंस भी शानदार रहा है।

जडेजा के लिए इस बार टी20 विश्व कप कुछ खास नहीं रहा. हालांकि वे इससे पहले कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। जडेजा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की जानकारी दी। टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी कोहली, रोहित और जडेजा टी20 से विदाई ले चुके हैं। अब सवाल यह है कि इनकी कमी कैसे पूरी होगी। भारत के पास युवा खिलाड़ियों की फौज तैयार है। लेकिन वे उम्मीद पर कितना खरे उतरेंगे, यह देखना होगा।

अगर टी20 में ओपनिंग की बात करें तो रोहित के बाद यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं। गिल के पास अच्छा अनुभव है। वहीं यशस्वी भी भारत के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। लिहाजा टीम इंडिया अब इन दोनों खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकती है। भारत ने इन दोनों खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया है। गिल को कप्तान बनाया है। ऋतुराज गायकवाड़ भी अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

टीम इंडिया ने शिवम दुबे को टी20 विश्व कप के लिए मौका दिया। दुबे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्हें इस बार बॉलिंग का मौका नहीं मिला। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 रन बनाए. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ 34 रन बनाए थे। टीम इंडिया को इनके अलावा और भी ऑलराउंडर्स को आजमाना होगा। दूसरा नाम है अक्षर पटेल का। जडेजा के बाद अक्षर एक ऐसे प्लेयर हैं।

जिन पर टीम भरोसा करती है और अक्षर टीम के भरोसे पर खरे भी उतरते हैं। वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मुकाबले में अक्षर ने 47 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार प्र्दशन किया था। अक्षर पटेल एक बेहतरीन प्लेयर हैं। ऐसे में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में अक्षर को जडेजा का उत्तराधिकारी माना जा सकता है।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular