Saturday, September 21, 2024
HomeNationalकोरोना के नए स्ट्रेन ने भारत में बढ़ाई चिंता, अब तक 20...

कोरोना के नए स्ट्रेन ने भारत में बढ़ाई चिंता, अब तक 20 लोग वायरस के नए प्रकार से संक्रमित, अब ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइट पर 7 जनवरी तक लगी रोक

नई दिल्ली / केंद्र सरकार ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर सात जनवरी तक रोक लगा दी है। कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने इसकी जानकारी दी। इससे पहले 31 दिसंबर तक के लिए रोक लगाई गई थी, जिसे अब एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट किया है कि ”भारत और ब्रिटेन के बीच आने जाने वाली फ्लाइट सस्पेंशन के अस्थायी फैसले को 7 जनवरी 2021 तक बढ़ाया जा रहा है। इसके बाद सख्ती के साथ नियमित फ्लाइट शुरू की जाएगी। इसके लिए जल्द ही ऐलान किया जाएगा।”

दरअसल ब्रिटेन से भारत लौटे कुल 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि इन 20 लोगों में मंगलवार को संक्रमित पाए गए छह लोग भी शामिल हैं। कोलकाता में भी ऐसा पहला केस सामने आया है। कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्‍ट्रेन के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ब्रिटेन और भारत के बीच विमानों की आवाजाही 7 जनवरी, 2021 तक के लिए अस्‍थाई तौर पर स्‍थगित कर दी है।

इससे पहले ब्रिटेन में कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन के बारे में पता चलने के बाद सरकार ने भारत और ब्रिटेन के बीच विमानों की आवाजाही 23 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक स्थगित करने का फैसला लिया था, जिसे अब 7 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। कोविड-19 का यह नया स्‍ट्रेन अब दुनिया के कई हिस्‍सों में फैल चुका है और भारत में भी इसके कई मामले सामने आए हैं। देश में कोविड-19 के नए स्‍ट्रेन से संबंधित मामलों की संख्‍या 20 बताई जा रही है।

ये भी पढ़े : एक जनवरी को यूपी समेत छह राज्यों में लाइटहाउस परियोजना की नींव रखेंगे पीएम

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img