Thursday, September 19, 2024
HomeNationalदेश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र ने इन राज्यों...

देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, केंद्र ने इन राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली। देश में H3N2 के बीच अब कोरोना का ग्राफ बढ़ने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 19 राज्यों में संक्रमणों की बढ़ोतरी का रुझाान है। जबकि 17 राज्यों में या तो घट रहे हैं या नए मामले नहीं आए हैं। जानकारी के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान करीब पांच हजार सक्रिय मामले सामने आए हैं। जबकि चार राज्यों में एक-एक मौतें भी दर्ज की गई हैं। एक दिन में 403 नये आने को चिंताजनक इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि कुछ समय पूर्व तक नए संक्रमण सौ से नीच रह गए थे।

जानें कि राज्यों में बढ़ रहे संक्रमण के मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गोआ, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, लद्दाख, ओडिशा, पांडिचेरी, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु तथा उत्तर प्रदेश शामिल हैं। जिन राज्यों में मौते दर्ज की गई हैं, उनमें उत्तर प्रदेश, पांडिचेरी, केरल तथा हिमाचल प्रदेश कोरोना के सक्रमण बढ़ रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुजरात समेत दक्षिण के कई राज्यों को एडवाइजरी जारी की है। लेकिन सभी राज्यों से कहा है कि वह बुखार जैसे लक्षणों वाली बीमारियों की निगरानी और जांच सुनिश्चित करें। साथ ही पांच फीसदी नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग भी कराएं ताकि वायरस में किसी प्रकार के बदलाव को समय रहते पकड़ा जा सके।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img