Friday, September 20, 2024
HomeCrimeLakhimpur crime update :लखीमपुर कांड में शादी , दुष्कर्म , हत्या और...

Lakhimpur crime update :लखीमपुर कांड में शादी , दुष्कर्म , हत्या और मुठभेड़ का कनेक्शन , सुहैल और जुनैद की बहनो से थी दोस्ती का खुलासा , अपराध की नई दास्तान आई सामने

लखीमपुर खीरी : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन थाना क्षेत्र के एक गांव में दो बहनों की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आज पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर कई सनसनी खेज जानकारी दी  है । पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद दोनों बहनों की हत्या की गई थी। उनके मुताबिक वारदात में कुल छह लोग शामिल हैं। नामजद छोटू समेत छह आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया  हैं।उन्होंने बताया कि  आरोपियों में छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ शामिल हैं। एक अभियुक्त जुनैद को पुलिस ने झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था । उन्होंने बताया कि आरोपी जुनैद के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

उन्होंने बताया कि कल ऐसी बात सामने आई थी कि पुलिस ने जबरन पोस्टमार्टम कराया, जोकि गलत है। उनके मुताबिक आरोपियों के कपड़े का और उनका डीएनए टेस्ट भी कराया जा रहा है।एसपी ने बताया कि सुहैल और जुनैद ने पूछताछ में दुष्कर्म की बात स्वीकारी है। बुधवार को आरोपी बहला फुसलाकर दोनों लड़कियों को खेत में ले गए थे और वहां दुष्कर्म किया।

उधर बवाल और तनाव के बीच मृतकों का पोस्टमोर्टम पूरा हो गया है लड़की के शव अस्पताल से घर के लिए रवाना हो गए हैं। परिजनों ने कहा कि जब तक रिपोर्ट नहीं आती, अंतिम संस्कार नहीं कराएंगे। मेडिकल सूत्रों के मुताबिक, गला घोंटकर हत्या की पुष्टि हो गई है। दुष्कर्म की जांच के लिए स्लाइड बनाई जा रही है।

संजीव सुमन ने बताया कि पांच अभियुक्त एक ही गांव के रहने वाले हैं। और सभी  आपस में दोस्त हैं। उनके मुताबिक मुख्य साजिश कर्ता पड़ोस में रहने वाले छोटू ने ही किशोरियों से सुहैल और जुनैद की दोस्ती कराई थी। हालांकि पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहने वाला छोटू घटना के दौरान मौके पर मौजूद नहीं था। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी दोनों बहनों को बहला फुसला के खेत में ले गए थे।

पूछताछ में आरोपियों ने स्वीकारा कि दोनों लड़कियां उनसे शादी की जिद पर अड़ गई थीं, जिसके बाद तीन आरोपियों सुहैल, जुनैद और हफीजुल्लाह ने दुपट्टे से दोनों बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए दो आरोपियों कलीमुद्दीन और आरिफ को भी मौके पर बुलाया। जिन्होंने लड़कियों को फंदे पर लटकाने में मदद की। ताकि यह आत्महत्या का मामला लगे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img