Karnataka Election 2023: कर्नाटक में चुनाव प्रचार करवाने कमल हासन के पास पहुंची कांग्रेस, एमएनएम ने किया दावा

0
4

Karnataka Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने में सिर्फ 10 दिन का समय बाकी है. राज्य में सभी राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है. एक तरफ सत्तारूढ़ बीजेपी फिर से सरकार बनाने की तैयारी कर रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस सत्ता में काबिज होने की जद्दोजहद करती दिख रही है. इस बीच खबर है कि मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने एक बार फिर से अभिनेता और राजनेता कमल हासन से संपर्क किया है और उनसे पार्टी के प्रचार के लिए अनुरोध किया है.

हाल ही में चुनाव को लेकर राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोड शो और जनसभाएं की थी. इसके अलावा, पार्टी के अन्य दिग्गज नेता भी प्रचार अभियान को लेकर जोर शोर से जुटे हैं.

कमल हासन ने पहले दिया था समर्थन
इससे पहले मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के नेता कमल हासन ने तमिलनाडु में इरोड (पूर्व) उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन को अपना समर्थन दिया था. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अब कथित तौर पर कमल हासन के पास दोबारा पहुंची है. पार्टी ने उनसे कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार करने का अनुरोध किया है. एमएनएम के सूत्रों ने बताया कि कमल हासन उनके (कांग्रेस) आमंत्रण और चुनाव में प्रचार करने को लेकर सोच विचार कर रहे हैं. बता दें कि राज्य में 224 सीटों के लिए कुल 2,613 उम्मीदवार मैदान में हैं. 10 मई को एक चरण में मतदान होगा. चुनाव के परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे.

जानें पार्टी के कितने उम्मीदवार मैदान में?
कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने कहा कि 2,613 उम्मीदवारों में से 2,427 पुरुष, 184 महिलाएं और 2 अन्य उम्मीदवार हैं. मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में बीजेपी से 224, मेलुकोटे में सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के समर्थन को लेकर कांग्रेस से 223, जेडीएस से 207, आम आदमी पार्टी से 209, बहुजन समाज पार्टी से 133, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) से 4, जनता दल यूनाइटेड से 8 और एनपीपी से 2 हैं. वहीं, पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों (आरयूपीपी) से 685 और निर्दलीय प्रत्याशी 918 हैं.