Saturday, September 21, 2024
HomeNEWSकिसान आंदोलन को लेकर बढ़ी नेताओं की चिंता, कहा - सड़क जाम...

किसान आंदोलन को लेकर बढ़ी नेताओं की चिंता, कहा – सड़क जाम करने से कानून बदलें तो देश में हो जाएगी अराजकता, देशभर में किसानों के आंदोलन को भड़काने के लिए विदेशी ताकते सक्रीय, मोहरा बनने लगे किसान, आज किसानों का भ्रम दूर करेंगे मोदी, 9 करोड़ किसानों को 2 हज़ार करोड़ की 7वीं किश्त आज

पटना / किसान आंदोलन को लेकर अब नेता चिंता जाहिर कर रहे है। उनका मानना है कि इस आंदोलन के पीछे देश विरोधी ताकते सक्रीय होकर किसानों को भड़का रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा है कि अगर सड़क जाम करने से कानून बदलें तो देश में अराजकता हो जाएगी। उन्होंने कहा, पंजाब के कुछ नेता दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन वे पूरे देश का प्रतिनिधित्व नहीं करते।

file photo

बिहार के उपमुख्यमंत्री ताराकिशोर प्रसाद ने किसान आंदोलन पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि अगर कानून ऐसे बदला जाने लगा तो देश अराजकता के दौर में चला जाएगा। यह ठीक नहीं। केंद्र सरकार बड़ा दिल दिखाते हुए लगातार किसानों से बात करने की पहल कर रही है। उन्हाेंने कहा, बिहार में भी पहले कुछ विपक्षी नेताओं ने कानून का विरोध किया लेकिन उनके साथ किसान नहीं थे। उधर दिल्ली के चारों ओर पंजाब और हरियाणा के किसानों का जमावड़ा लगा हुआ है। हालाँकि अन्य राज्यों से भी किसान आ रहे है। लेकिन कुछ वक़्त गुजार कर वे भी यहाँ से खिसकने लगे है।

file photo

उधर प्रधानमंत्री मोदी आज किसानों का भ्रम दूर करने के लिए किसान संवाद करेंगे। कुछ देर बाद वे किसानों के हितों को लेकर सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों की जानकारी देंगे। इस मौके पर वे 9 करोड़ किसानों को 2 हज़ार करोड़ की 7वीं किश्त आज जारी करेंगे। पलक झपकते ही यह रकम किसानों के खातों में आएगी। हालाँकि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ लेकर 30 दिन से जारी गतिरोध अभी भी बरक़रार है। केंद्र ने किसानों को पत्र लिख कर बातचीत के लिए फिर तारिक और समय देने के लिए कहा है। सरकार ने पत्र में कहा कि वो उनके सभी मुद्दों के तार्किक समाधान के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़े : विधायक अमित जोगी ने खुड़मुड़ा हत्याकांड के पीड़ित परिवार से की मुलाकात, विधायक पेंशन देने की घोषणा और CBI जांच की रखी मांग 

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img