Friday, September 20, 2024
HomeAstrology - Rashifalसीएम योगी ने यूपी के मुंबईकरों को दी बड़ी सौगात, जल्द ही...

सीएम योगी ने यूपी के मुंबईकरों को दी बड़ी सौगात, जल्द ही मायानगरी में खुलेगा यूपी सरकार का दफ्तर

योगी आदित्येनाथ की सरकार ने यूपी के मुंबईकरों बड़ी सौगात दी है। जल्दी ही मायानगरी में यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी। इसका मकसद मुंबई में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने के लिए माहौल देने, उनके हितों की रक्षा और उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसके जरिए मुंबई में नौकरी, व्यकवसाय और अन्यु काम करने वाले उत्त6र प्रदेश के लोगों को सहूलियत देने के साथ ही उनके हितों की रक्षा भी की जाएगी।

यूपी में दोबारा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने के बाद सीएम योगी आदित्य नाथ प्रदेश के विभिन्नं जिलों में भ्रमण कर लोगों की समस्याीओं के निदान के साथ ही दूसरे राज्योंन में रहने वाले उत्तदर प्रदेश के लोगों पर भी विशेष ध्याान दे रहे हैं। इसी के तहत मुंबई में यूपी सरकार का दफ्तर खोलने की योजना है। इसके तहत यूपीवासियों के लिए राज्यन में ‘बिजनेस एनवायरमेंट’ और व्यतवसाय प्रोत्सासहन के उपाय भी तैयार करने का निर्णय लिया गया है। यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए असंगठित क्षेत्र के लाखों कामगारों के हितों की रक्षा भी की जाएगी।

रोजगार के नए अवसर बनेंगे यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए अप्रवासी कामगारों के लिए यूपी में रोजगार के नए अवसर पैदा करने की भी कोशिश की जाएगी। किसी आपदा के समय यह दफ्तर यूपी के लोगों की मदद का केंद्र बनेगा। गौरतलब है कि इस कार्यालय के माध्यम से उत्तेर प्रदेश के उन तमाम निवासियों से जुड़ना संभव होगा जो या तो लंबे समय से मुंबई में नौकरी या व्यसाय के लिए रह रहे हैं, या वे, जो हर वर्ष रोजगार की तलाश में मुंबई जाते हैं और समय-समय पर उत्‍तर प्रदेश वापस आते हैं। मुंबई की 1 करोड़ 84 लाख जनसंख्या में लगभग 50 से 60 लाख उत्तर भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जिनमे उप्र से आने वालों की संख्या सर्वाधिक है।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img