लाडवा से सीएम सैनी की जीत, पीएम मोदी ने दी बधाई, इधर बिजबेहरा से महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा हारीं, नौशेरा पर एनसी का कब्जा…..

0
6

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में हरियाणा में भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया है। इसके साथ ही हरियाणा में भाजपा जीत की हैट्रिक लगाने को तैयार है। वहीं जम्मू कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

पीएम मोदी ने हरियाणा में भाजपा की जीत के लिए नायब सैनी को कॉल कर बधाई दी है. इसके अलावा लाडवा विधानसभा से जीत दर्ज करने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का कहना है, ‘मैं प्रमाण पत्र लेने जाऊंगा और फिर ज्योतिसर मंदिर में भगवान कृष्ण की पूजा करूंगा. हरियाणा के 2.80 करोड़ लोगों ने इस सरकार को चुना है और हम पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे.’

चुनाव परिणाम के बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई देती हूं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को भी स्थिर सरकार के लिए वोट देने के लिए बधाई देती हूं। अगर यह स्पष्ट जनादेश नहीं होता, कोई सोचता कि कुछ गड़बड़ हो सकती है। नौशेरा सीट से एनसी के उम्मीदवार सुरिंदर कुमार चौधरी ने जीत दर्ज की है। उन्हें कुल 35069 वोट मिले हैं। वहीं, भाजपा के रविंदर रैना को 27250 वोट मिले हैं।