Tuesday, September 17, 2024
HomeChhatttisgarhसरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने...

सरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दिए जांच के आदेश, 4 मजदूरों की गई हादसे में जान

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में रविवार (8 सितंबर) को एक बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में कोयले का बंकर गिर गया. जिसके चलते चार मजदूरों की जान चली गई. वहीं कई मजदूर घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. अब इस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्यवाही की जाएगी.

बता दें कि मां कुदरगढी एल्यूमिना प्लांट में बाक्साइट से एल्यूमिनियम बनाने का काम किया जाता है. रविवार को करीब 11 बजे कोयला लोड अचानक से नीचे गिर गया. इसके बाद हॉपर से ब्रायलर तक कोयला ले जाने वाली बेल्ट भी नीचे जा गिरी. इसके बाद मौके पर काम कर रहे 10 मजदूर नीचे दब गये. जिसमें से 4 की मौके पर मौत हो गई. वहीं अन्य 6 का रेस्क्यू किया गया.

सरगुजा के एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में हादसे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने ‘X’ हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुए औद्योगिक दुर्घटना में 4 मजदूरों की मृत्यु और कई मजदूरों के घायल की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस हादसे की जानकारी देते हुए नायाब तहसीलदार अंकिता तिवारी ने बताया कि जिस समय से हादसा हुआ, उस दौरान कुल 10 मजदूरों की शिफ्ट थी. जिसमें की 4 की मौत हो गई है. जबकि 6 को बचा लिया गया है. घायलों का इलाज अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img