Saturday, October 5, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ के कथित लापता राज्यसभा सांसद प्रदेश की ओर, फ्लाइट और मौके की तलाश,...

छत्तीसगढ़ के कथित लापता राज्यसभा सांसद प्रदेश की ओर, फ्लाइट और मौके की तलाश, रंग लाया बीजेपी का पोस्टर वार, पसोपेश में कांग्रेस…. 

दिल्ली/रायपुर: कुछ वक़्त तो गुजारो हमारे प्रदेश में, पधारों म्हारे देश, छत्तीसगढ़ में आपका स्वागत है, भले ही आप यहाँ से राज्य सभा की जीत दर्ज कर नौ दो ग्यारह हो चुके हो, लेकिन दिल्ली से ही सही, सुध तो लो, यहाँ के किसान-मजदूरों की, पीड़ित और शोषित जनता की, जिसकी भलाई का वादा कर ‘माननीयों’ ने राज्य सभा की टिकट पाई थी। ये जुमला इन दिनों बीजेपी के कई नेताओं की जुबान पर है। वे कांग्रेस पर तंज कसते हुए उसके राज्यसभा सांसदों के लापता होने का दावा कर रहे है। पार्टी ने बाकायदा पोस्टर जारी कर कांग्रेस पर करारा हमला किया है। बताते है कि बीजेपी का कांग्रेसी सांसदों के खोजबीन और शिनाख्ती का अभियान रंग लाया है। रायपुर में कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन से लेकर दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बीजेपी का ट्वीट चर्चा में है।

राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि जल्द ही तीन माननीय, अमर, अकबर, एंथोनी की तर्ज पर राज्य में अपनी आमद दरज करने वाले है। इसके लिए मौका तलाशा जा रहा है। सूत्र तस्दीक करते है कि बीजेपी के हाथ लगे इस मुद्दे के तूल पकड़ने से पहले कथित सांसदों ने रायपुर दौरे की रुपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए है। इसके लिए हवाई यात्रा का योग भी निकाला जा रहा है। उधर बीजेपी का तीर निशाने पर लगते ही कांग्रेस भी पलटवार के मूड में नजर आ रही है। भाजपा के पोस्टर वार पर सफाई देते हुए कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के खिलाफ पूरे प्रदेश में वातावरण बना है, मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नये-नये प्रपंच रच रही है।  

दरअसल भाजपा की छत्तीसगढ़ इकाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस के तीन राज्यसभा सांसदों कों प्रदेश से लापता बताया है। पार्टी नेताओं के मुताबिक कांग्रेस के आयातित नेताओं ने राज्यसभा चुनाव में सिर्फ विधायकों के वोट पाने के लिए रायपुर का दौरा किया था। उसके मुताबिक राज्यसभा में एंट्री के बाद ये सांसद छत्तीसगढ़ प्रदेश को ही भूल गए है। बीजेपी ने कार्टून पोस्टर जारी कर कांग्रेस के तीनों सांसदों पर निशाना साधा है। पार्टी के मुताबिक जीत दर्ज करने के उपरांत कांग्रेस के तीनों माननीय, दौरा तो दूर, चेहरा दिखाने तक के लिए प्रदेश में दोबारा नहीं पहुंचे।   

बीजेपी ने राज्यसभा सांसदों को लापता बताते हुए, पोस्टर जारी कर जनता को आगाह किया है। भाजपा ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा है कि छत्तीसगढ़ियों का हक मारने वाले कांग्रेसियों के सांसद लापता हैं. जनता के साथ-साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी इन्हें ढूंढ रहे हैं. किसी को मिले तो राजीव भवन, रायपुर में संपर्क करें. बीजेपी के इस ट्वीट के सामने आते ही कांग्रेस ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की। 

कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि BJP के खिलाफ पूरे प्रदेश में वातावरण बना है, मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नये-नये प्रपंच रचती है. शुक्ला ने कहा कि, कांग्रेस के तीन सांसद कहां लापता है, ये सवाल उठा रहे हैं. उनके मुताबिक तीनों सांसद छत्तीसगढ़ की आवाज लगातार उठाकर केंद्र की बीजेपी सरकार की नाक में दम किए हुए हैं. कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी पर सवाल भी दागे। सुशील आनंद ने कहा कि, लापता पोस्टर जारी करने के बजाए, बीजेपी ये बताए कि नौ महीने में प्रदेश की कानून व्यवस्था कैसे खस्ता हो गई ? पोस्टर वार को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ी जुबानी जंग, पूर्व मुख्यमंत्री बघेल की राजनीति पर भारी पड़ रही है।

उधर कांग्रेस के कई नेता तस्दीक करते है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए दिल्ली-बिहार के नेताओं को तश्तरी में पेश कर राज्यसभा में भेजे जाने की रणनीति तैयार की थी। उनके मुताबिक प्रदेश के किसी भी योग्य नेता को मौका ना देकर, बाहरी नेताओं को प्रोत्साहन दिए जाने से आम कांग्रेसी कार्यकर्ता अब भी आहत है। बीजेपी ने कांग्रेस के जिन तीन सांसदों को लापता बताया है, उसमे BCCI के पदाधिकारी राजीव शुक्ला, बिहार से बाहुबली नेता पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन और पार्टी के विधि सलाहकार केटीएस तुलसी का नाम शामिल है। फ़िलहाल, पोस्टर वार अपना रंग दिखा रहा है। यह देखना गौरतलब होगा कि कांग्रेसी सांसद यहाँ आखिर कब अपनी मौजूदगी दर्ज कराते है।

Bureau Report
Bureau Reporthttp://www.newstodaycg.com
PUBLISHER/DIRECTOR/EDITOR – SUNIL NAMDEO, ADDERESS – NEAR SHWETA SCHOOL,NEW RAJENDRA NAGAR , RAIPUR CG 492001 , MOBILE NO.- 9993938461
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img