Sunday, September 22, 2024
HomeChhatttisgarhछत्तीसगढ़ की महासमुंद पुलिस ने तस्करों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 3 मामलों...

छत्तीसगढ़ की महासमुंद पुलिस ने तस्करों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 3 मामलों में 8 आरोपी गिरफ्तार, 47 लाख रूपये से ज्यादा का गांजा जप्त, देखे वीडियो

रिपोर्टर – अरविंद यादव 

महासमुंद / गांजा तस्करों के खिलाफ महासमुन्द पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। तस्करों के खिलाफ़ पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए तीन मामलों में  8 तस्करों को गिरफ्तार करते हुए 4 किंवटल 70 किलो कीमती 47 लाख का गांजा बरामद किया है। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के निर्देशन में पुलिस टीम लगातार जिले की सीमा से लगे इलाकों में लगातार गांजे की खेप बरामद कर रही है | दरअसल ओडिशा से गांजा की बड़ी खेप अवैध तरीके से परिवहन कर छत्तीसगढ़ भेजी जा रही है | पुलिस को इसकी लगातार सूचना मिल रही थी | जिसके बाद एसपी के निर्देश पर इस अभियान के लिए एक टीम गठित की गई | इसमें पुलिस को सफलता भी मिली और बड़ी मात्रा में गांजा की खेप बरामद हुई है | एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही है।

उन्होंने बताया कि देश में अनलॉक के बाद से छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती राज्य उड़ीसा से लगातार गांजा परिवहन की शिकायत मिल रही थी। जिसके तहत कार्यवाही के लिए सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया था। मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा की ओर से गांजा परिवहन किया जा रहा है जिस पर थाना सिंघोड़ा की टीम में नेशनल हाईवे में नाकाबंदी की। इसी दौरान उड़ीसा की ओर से आ रही स्वराज माजदा को रियाज ढाबा के सामने गनियारी पाली के पास रोका गया। वाहन में सवार एमपी के  सागर निवासी सुमोद अहिरवार व विष्णु प्रसाद पटेल से पूछताछ की गई। उन्होंने उड़ीसा की ओर से प्याज लाने की बात कही। जिस पर पुलिस को शक हुआ और वाहन की तलाशी ली। जिसमें 14 बोरियों में गांजा भरा हुआ मिला।

गांजा के संबंध में उन्होंने बताया कि वे इसे मध्यप्रदेश ले जा रहे थे। आरोपियों के पास से 420 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इसी तरह सरायपाली क्षेत्र में बैतारी मोड़ के पास फिएट कार में सवार सेवक मालिक, रविंद्र दीप, विनोद मलिक व नरेंद्र मलिक के पास से 40 किलो गांजा कीमती 400000 बरामद किया गया।  इसी तरह सरायपाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एक मोटरसाइकिल से गांजा परिवहन करते हुए मध्यप्रदेश के दो युवकों अंकित वर्मा दीपक पटेल को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 10 किलो गांजा बरामद किया गया है। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि जिले में विगत 1 सप्ताह के अंदर गांजा परिवहन का यह पांचवा प्रकरण है, जिसमें उड़ीसा से महासमुन्द रास्ते परिवहन करते आरोपियों को पकड़ा गया है। यह कार्यवाही पुलिस के सतर्कता से संभव हो पाया।

ये भी पढ़े : कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल के घर पहुंची ED की टीम , मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही पूछताछ

इस कार्यवाही में एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के मार्गदर्शन में एएसपी मेघा टेम्भूरकर व एसडीओपी विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी सरायपाली मल्लिका बनर्जी, थाना प्रभारी चंद्रकांत साहू, साइबर सेल प्रभारी संजय राजपूत, एएसआई विकास शर्मा, मिनेश ध्रुव, सरोज बारीक, प्रशांत सागर, शोभा वर्मा, चितरंजन प्रधान, सुशांत बरिहा, रमाकांत त्रिपाठी, छत्रर पाटिल,गुलोचन वर्मा, नीरज सावड़े, दिनेश जायसवाल, सनजय ध्रुव, हेमंत, नायक संदीप भोई, शुभम पांडेय , छत्रपाल सिन्हा का सराहनीय योगदान रहा।

https://youtu.be/pvwEndErPaI
bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img