Friday, September 20, 2024
HomeNEWSमोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से सीधा पहुंचे कब्रिस्तान, फूल चढ़ाकर पिता को दी...

मोहम्मद सिराज एयरपोर्ट से सीधा पहुंचे कब्रिस्तान, फूल चढ़ाकर पिता को दी श्रद्धांजलि

SPORTS DESK / ऑस्ट्रेलिया में अपने लाजवाब तेज गेंदबाजी से सूर्खियां बटौरने वाले भारतीय युवा खिलाड़ी मोहम्मद सिराज स्वदेश लौटते ही सीधा अपने पिता को श्रद्धांजलि देने एयरपोर्ट से कब्रिस्तान पहुंचे। इस दौरान वह काफी इमोशनल भी दिखाई दिए। बता दें, जब सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे तो उनके पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया था। इसके एक सप्ताह पहले ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण सिराज अंतिम संस्कार के लिये लौट भी नहीं सके थे। इस वजह से वह एयरपोर्ट से सीधा ही कब्रिस्तान पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर सिराज की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह अपने पिता की कब्र पर फूल चढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिराज का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। उन्होंने इस दौरान कुल तीन मैच खेले जिसमें कुल 13 विकेट झटके। गाबा में उन्होंने एक पारी में 5 विकेट भी लिए जिसकी मदद से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में हराने में सफल रही। बता दें, बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी।

सिराज के उम्दा प्रदर्शन पर हाल ही में उनके भाई ने कहा था कि उन्होंने अब्बा का सपना पूरा कर दिया।सिराज के भाई मोहम्मद इस्माइल ने कहा,‘‘मेरे मरहूम वालिद का ख्वाब था कि सिराज भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट खेले। वह उसे नीली और सफेद जर्सी में देखना चाहते थे और उनका यह सपना पूरा हो गया।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘भारतीय टीम की यह बड़ी उपलब्धि है। सिराज ने अब्बा का सपना पूरा कर दिया। हमें खुशी है कि वह जीत में योगदान दे सका।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमने घर में कोई जश्न नहीं मनाया लेकिन सोसायटी के लोगों और हैदराबाद ने जश्न की तैयारी की है।’’भारत को अब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसमें मोहम्मद सिराज टीम का हिस्सा हैं। उम्मीद करते हैं कि वह अपने इस प्रदर्शन को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में भी जारी रखेंगे।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img