Saturday, October 5, 2024
HomeNationalCRPF-93 बटालियन पर CBI का छापा, भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति...

CRPF-93 बटालियन पर CBI का छापा, भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप

लखनऊ. CRPF-93 : सीबीआई की टीम ने शनिवार सुबह लखनऊ स्थित 93वीं बटालियन पर छापेमारी की. बटालियन कमांडेंट नीरज पांडेय पर भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में FIR दर्ज की गई है. लगभग 5.61 करोड़ की सम्पत्ति रखने का आरोप लगा है.

सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ स्थित सीआरपीएफ की इस बटालियन के शीर्ष अधिकारी को लेकर कई तरह की शिकायतें मिल रही थीं. उक्त अधिकारी के व्यवहार को लेकर कुछ जवान एवं अफसर खुश नहीं थे. उनका आरोप था कि शीर्ष अधिकारी अपने जूनियरों को परेशान कर रहे हैं. एक सहायक कमांडेंट ने भी उनके खिलाफ शिकायत दी है. उसमें गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

यह मामला एकाएक सामने नहीं आया है. बटालियन में लंबे समय से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था. हालांकि यह जानकारी बल मुख्यालय के अफसरों को भी रही है, लेकिन उक्त अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो सकी. उनके खिलाफ कई तरह की अनियमित्तताएं होने के अलावा कथित आय से अधिक संपत्ति का मामला भी बताया जा रहा है.

सीबीआई की टीम कई घंटे तक कमांडेंट दफ्तर में मौजूद रही. टेंडर सहित कई दस्तावेजों को खंगाला गया है. सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी, देर सवेर केस दर्ज कर सकती है. हालांकि आय से अधिक संपत्ति होने के मामले में कमांडेंट ने अपने परिवार की आय का हवाला दिया है.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img