Saturday, September 21, 2024
HomeNationalपूर्व सांसद की हत्या के मामले में CBI का एक्शन, आंध्र के...

पूर्व सांसद की हत्या के मामले में CBI का एक्शन, आंध्र के CM जगन मोहन रेड्डी के चाचा गिरफ्तार, पारिवारिक कलह बनी वजह

नई दिल्ली : CBI केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रविवार को पूर्व सांसद विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के चाचा वाईएस भास्कर रेड्डी को गिरफ्तार किया है. भास्कर रेड्डी कडप्पा से सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी के पिता हैं. पूर्व सांसद विवेकानंद रेड्डी मंत्री रह चुके थे. वे आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के भाई और जगन मोहन रेड्डी के चाचा थे. विवेकानंद रेड्डी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को छोड़कर वाईएसआर कांग्रेस में चले गए थे. 15 मार्च, 2019 को पुलिवेंदुला में उनके आवास पर उनकी हत्या कर दी गई थी.

इस मामले की जांच शुरू में राज्य अपराध जांच विभाग के एक विशेष जांच दल ने की थी, लेकिन जुलाई 2020 में इसे सीबीआई को सौंप दिया गया था. मार्च 2020 में आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस मामले को अपने हाथ में ले लिया था. पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की एक नई विशेष जांच टीम का गठन करने और उसे 30 अप्रैल तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया. सीबीआई के आरोप पत्र के मुताबिक विवेकानंद रेड्डी कडप्पा लोकसभा क्षेत्र से वाईएसआरसीपी के उम्मीदवार के रूप में अविनाश रेड्डी को टिकट दिए जाने से नाराज थे. इसके कारण अविनाश रेड्डी और भास्कर रेड्डी उनके खिलाफ हो गए.

बताया जाता है कि विवेकानंद रेड्डी कथित तौर पर अविनाश के बजाय खुद या जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला और मां वाईएस विजयम्मा के लिए चुनाव टिकट की मांग कर रहे थे. सीबीआई ने हाल ही में हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में आरोप लगाया कि अविनाश रेड्डी, भास्कर रेड्डी और उनके सहयोगी डी शिव शंकर रेड्डी ने विवेकानंद रेड्डी को मारने की साजिश रची. मीडिया की खबरों के मुताबिक अन्य आरोपियों को कथित तौर पर विवेकानंद रेड्डी को मारने के लिए 40 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img