Friday, September 20, 2024
HomeJara Hatkeमजदूर ने जैसे ही पुरानी दीवार तोड़ी.....निकलने लगे नोटों के बंडल, गिनने...

मजदूर ने जैसे ही पुरानी दीवार तोड़ी…..निकलने लगे नोटों के बंडल, गिनने में लग गए कई दिन!

Cash Notes Found In House Walls: जब कोई पुराना मकान तोड़ कर नया मकान बनाता है तो कभी-कभी ऐसा होता है कि पुराने मकान के कई हिस्सों में पुरानी चीजें निकल कर सामने आती हैं. ऐसा ही एक मामला कुछ समय पहले अमेरिका से सामने आया था, जहां पर एक मजदूर ने जैसे ही दीवार तोड़ने शुरू की उस दीवार से नोटों के बंडल की बरसात होने लगी. उसे समझ ही नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया.

उस समय वहां कोई मौजूद नहीं
दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैसे तो यह मामला कुछ समय पहले का है लेकिन हाल ही में एक बार फिर चर्चा में आ गया. हुआ यह था कि मजदूर एक घर में काम कर रहा था और वह पुरानी दीवार तोड़कर नई दीवार बनाने के लिए काम कर रहा था. उसने जैसे ही दीवार तोड़ी शुरू की उसमें से नोटों के बंडल निकलने लगे. उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था.

गिनने में कई दिन लग गए
उसने पूरी दीवार को तोड़ा और उसमें से काफी पैसे निकले. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय कीमत में करीब डेढ़ करोड़ रुपए उस दीवार से निकले. यहां तक कि उन लोगों को इसे गिनने में कई दिन लग गए. यह सभी पैसे उस मकान और उस दीवार की मालकिन के पास जमा किए गए इन पैसों पर मजदूर ने भी अपना हक जमाया

कोर्ट में मजदूर ने दिया ये तर्क
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक काफी समय तक उस मकान की मालकिन मजदूर को पैसे देने से आनाकानी करती रही. हाल ही में मजदूर इस मामले को कोर्ट में ले गया. कोर्ट में उसने अपना तर्क देते हुए कहा कि पैसों में उसका भी हक बनता है क्योंकि उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था. अगर वह चाहता तो यह सभी पैसे वह चुपके से रख लेता.

मकान मालकिन ने खर्च कर दिए?
फिलहाल इस मामले को लेकर एक बार फिर जांच शुरू हो गई है. अब देखना है इस पर क्या फैसला निकलता है. वैसे भी यह मामला कई साल पुराना हो चुका है. बताया जा रहा है कि उसमें से काफी पैसे मकान मालकिन ने खर्च कर दिए. मजदूर इस आस में था कि इसमें से उसे भी कुछ पैसे मिलेंगे.

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img