Sunday, September 22, 2024
HomeCrimeएक नया बवाल : कोलंबिया के यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पीएम मोदी,सीएम...

एक नया बवाल : कोलंबिया के यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में पीएम मोदी,सीएम जगन मोहन रेड्डी और अडानी के खिलाफ केस दर्ज, कोलंबिया की अदालत ने जारी किया समन

दिल्ली वेब डेस्क : पीएम मोदी को लेकर बड़ी खबर आ रही है | जानकारी के मुताबिक डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने पीएम मोदी के साथ-साथ कई अन्य लोगों को समन भी जारी किया है | मामला भ्रष्टाचार और पेगासस स्पाइवेयर सहित कई मुद्दों से जुड़ा बताया जा रहा है | कोर्ट में मुकदमा दायर करने वाले शख्स का नाम भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर डॉ. लोकेश वुयुरु बताया जाता है | यह भी बताया जा रहा है कि अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आंध्र प्रदेश के सीएम  जगन मोहन रेड्डी और जाने माने उद्योगपति गौतम अडानी के खिलाफ कोलंबिया की अदालत ने समन जारी किया है | न्यूयॉर्क के प्रख्यात भारतीय-अमेरिकी वकील रवि बत्रा ने इसे ‘डेड ऑन अराइवल मुकदमा’ करार दिया है।  मुकदमे में नामित अन्य लोगों में विश्व आर्थिक मंच के संस्थापक और अध्यक्ष प्रोफेसर क्लॉस श्वाब भी शामिल हैं।मुकदमे के बारे में पूछे जाने पर, बत्रा ने कहा कि वुयुरु के पास बहुत खाली समय है। भारत को बदनाम और अपमानित करने के लिए उन्होंने 53-पृष्ठ की शिकायत दर्ज करके समय का दुरुपयोग किया है और कुछ नहीं।    

यह भी पढ़े:ये बेचारे ED-CBI और इन्कम टैक्स के मारे……

डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इन सभी नेताओं के साथ-साथ कई अन्य लोगों को समन भी जारी कर दिया है। दरअसल कोर्ट में बिना किसी दस्तावेजी सबूत के दायर इस मुक़दमे को लेकर वकील भी हैरान है | मुकदमा 24 मई को दायर किया गया था | अदालत ने 22 जुलाई को समन जारी किया था।   डॉ वुयुरु ने 19 अगस्त को अदालत के समक्ष सम्मन प्रस्तुत करने के साक्ष्य प्रस्तुत किए। आंध्र प्रदेश से आने वाले भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक ने आरोप लगाया कि मोदी, रेड्डी और अदानी, अन्य लोगों के साथ, अमेरिका में बड़े पैमाने पर नकद हस्तांतरण और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ पेगासस स्पाइवेयर के उपयोग सहित भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

bureau
bureau
BUREAU REPORT
RELATED ARTICLES

Most Popular

spot_img